दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: प्रेमिका ने रची थी युवक के कत्ल की साजिश, गिरफ्त में आये 3 हत्यारे

अवैध संबंधों के चलते नोएडा के सेक्टर-9 के पास उमेश नाम के युवक को चाकू मारकर घायल कर दिया गया था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

By

Published : Dec 14, 2019, 10:56 PM IST

Updated : Dec 14, 2019, 11:57 PM IST

Illegal relations killed the young man
अवैध संबंधों ने ली युवक की जान

नई दिल्ली/नोएडा:बुधवार को राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-9 के पास उमेश नाम के युवक को चाकू मारकर घायल कर दिया गया था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है. इस पूरी वारदात को दो भाई एक बहन और प्रेमी ने मिलकर पूरी घटना को अंजाम तक पहुंचाया.

इस मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए आज मुख्य आरोपी महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.


इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया कि यह हत्या अवैध संबंधों के चलते की गई थी. आरोपी महिला से मरने वाले का काफी समय से अवैध संबंध चल रहा था. जिसको रास्ते से हटाने के लिए महिला ने फोन कर बुलाया और अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी.

अवैध संबंधों ने ली युवक की जान


पुलिस ने इस मामले में महिला को जहां उसके घर से गिरफ्तार किया है, वहीं दो आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है.

घटना का कारण
आरोपी शहनाज उर्फ लंगडी के पति सलमान की करीब 7 वर्ष पूर्व मृत्यु हो गई थी. उसके बाद शहनाज के संबंध मृतक उमेश से हो गए थे. दो वर्ष तक मृतक उमेश, शहनाज के साथ ही इसी के घर पर रहा. इसी बीच आरोपी आफताब के संबंध शहनाज से हो गए. आरोपी शहनाज की आफताब से नजदीकियां बढ गईं, जिस कारण शहनाज ने उमेश को मारने की योजना बनाई.

शहनाज ने अपने भाईयों आरोपी सिकन्दर व शब्बीर तथा अपने प्रेमी आफताब के साथ मिलकर उमेश को बीच से हटाने की योजना बनाई। योजना अनुसार शहनाज ने फोन करके उमेश को बुलाया और घर के बाहर अलाव पर बैठकर बात करने लगी. इसी बीच इनका झगडा हो गया. इस पर शब्बीर, सिकन्दर व शहनाज ने उमेश को पकड लिया और आफताब ने उमेश पर चाकू से वार कर दिया. उमेश गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी उपचार के दौरान सफदरजंग अस्पताल में मृत्यु हो गई.


एक आरोपी फरार
उमेश की हत्या में पुलिस ने जहां महिला सहित तीन लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं चौथा आरोपी आफताब अभी पुलिस गिरफ्त से दूर है, जिसे पुलिस टीम बनाकर तलाश कर रही है.

आपराधिक इतिहास
उमेश की हत्या करने वालों का पुलिस ने अपराधिक इतिहास बताया कि आरोपी सिकंदर के ऊपर करीब 3 दर्जन मामले दर्ज हैं. जबकि उसके भाई शब्बीर के ऊपर दो दर्जन मामले दर्ज हैं. वहीं महिला के ऊपर भी आधा दर्जन के करीब मामले दर्ज हैं.

Last Updated : Dec 14, 2019, 11:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details