दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा: ICMR ने GIMS में प्लाज्मा थेरेपी से इलाज को दी मंजूरी

By

Published : May 12, 2020, 11:23 AM IST

ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के डायरेक्टर ब्रिगेडियर डॉ राकेश कुमार गुप्ता ने ईटीवी भारत को बताया कि विश्व में प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के उपचार का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए ICMR से मंजूरी मांगी गई थी जो अब मिल गई है. GIMS में 7 साल की वृद्धा और 40 साल के एक व्यक्ति की हालत गंभीर है. दोनों पर प्लाज्मा थेरेपी से इलाज शुरू कर दिया गया है.

ICMR approves treatment of patients with plasma therapy in GIMS Greater Noida
इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान ग्रेटर नोएडा प्लाज्मा थेरेपी प्लाज्मा थेरेपी इलाज

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (GIMS) में प्लाज्मा थेरेपी मेथड से इलाज शुरू करने की इजाजत मिल गई है. इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (ICMR)ने पहले फेज में 2 मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी से इलाज करने के लिए हां कर दी है. अप्रूवल मिलने के बाद 2 मरीजों पर इलाज की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

प्लाज्मा डोनेट करती कोरोना सरवाइवर
'प्लाज्मा थेरेपी से होगा इलाज'

ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के डायरेक्टर ब्रिगेडियर डॉ. राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि विश्व में प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के उपचार का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए ICMR से मंजूरी मांगी गई थी जो अब मिल गई है.

नोडल अधिकारी वीडियो कॉल से कोरोना सरवाइवर्स की हौसला अफजाई करते हुए

मंजूरी मिलने के बाद कोरोना से ठीक हुए मरीजों से प्लाज्मा डोनेट करने के लिए कहा गया था. जरूरत पड़ने पर मरीज को प्लाज्मा थेरेपी का उपयोग कर इलाज किया जा सकेगा. GIMS में कोरोना संक्रमित 28 मरीज भर्ती हैं. जिनमें से 7 साल की वृद्धा और 40 साल के एक व्यक्ति की हालत गंभीर है. दोनों पर प्लाज्मा थेरेपी से इलाज शुरू कर दिया गया है.

ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान कोरोना सरवाइवर्स ने प्लाज्मा डोनेट किया. इस दौरान ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी सीईओ और जिले के नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण ने वीडियो कॉल कर कोरोना सरवाइवर्स का हौसला बढ़ाया और बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details