दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

पत्नी ने 30 रुपये मांगे, बीच सड़क पति बोला- तलाक़, तलाक़, तलाक़

ग्रेटर नोएडा के दादरी में एक महिला ने पति से सब्जी के लिए 30 रुपये मांगे, इस पर पति ने पत्नी को तीन तलाक़ दे दिया. आरोप है कि इस दौरान बुरी तरीके से पत्नी की पिटाई भी की.

By

Published : Jun 30, 2019, 2:00 PM IST

Updated : Jun 30, 2019, 2:30 PM IST

30 रुपये के लिए पति ने दिया ट्रिपल तलाक

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा से एक ऐसी ख़बर सामने आई है जो दिल दहला देती है. ग्रेटर नोएडा के दादरी इलाके में महिला ने अपनी पति से सब्जी के लिए 30 रुपये मांगे, इतने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक़ बोल दिया.

30 रुपये के लिए पति ने दिया ट्रिपल तलाक

आरोप है कि पत्नी ने सब्जी के लिए पति से 30 रुपये मांगे. पति ने गुस्से में पत्नी को जमकर पीटा. मारपीट की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे महिला के पिता के सामने ही पति ने तलाक, तलाक, तलाक बोलकर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. अब विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच में जुट गई है.

पिता ने बताया क्या है पूरा मामला
इस मामले पर पीड़ित महिला के पिता का कहना है कि उनकी लड़की ने सब्जी खरीदने के लिए 30 रुपये मांगे थे. जिस पर साबिर (पति) नाराज हो गया और उनकी लड़की जैनब (पत्नी) को जमकर पीटा.

जानकारी मिलने पर जैनब के पिता मौके पर पहुंचे और जैनब को लेकर उपचार कराने के लिए अस्पताल ले जाने लगे, तभी साबिर ने तीन बार तलाक कहकर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया.

9 साल पहले हुई थी शादी
पीड़िता की मां का कहना है कि उसने बेटी जैनब की शादी लगभग 9 साल पहले दादरी के रहने वाले रशीद के बेटे साबिर के साथ की थी. अपनी हैसियत से बढ़कर अपनी बेटी की शादी में सामान दिया लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही लड़के पक्ष की तरफ से दहेज की मांग होने लगी थी. जिस पर लड़की के परिजनों ने असमर्थता जताई.

दहेज की करता था डिमांड
दहेज की डिमांड पूरी ने होने के चलते लड़के की तरफ से आए दिन मारपीट की जाने लगी, जिसका जब लड़की ने विरोध किया तो पीड़ित को जान से मारने की धमकियां देने लगे.

लड़की के परिजनों ने कई बार साबिर के घर पंचायत भी की, लेकिन हर बार साबिर माफ़ी मांगकर उनकी बेटी जैनब को अपने साथ लेकर चला जाता. ऐसे ही कई साल बीत गए.

भाभी से हैं अवैध संबंध
आरोप है कि इसी बीच साबिर के अपने भाभी से अवैध संबंध बन गए, जिसके चलते आए दिन साबिर अपनी पत्नी के साथ मारपीट करने लगा और तलाक की मांग करने लगा.

बीच रोड पर दिया तलाक
इस मामले पर पीड़िता का कहना है कि मैं पहले से बीमार थी. जब सब्जी के लिए 30 रुपये मांगे तो बोला जा अपने बाप के घर से पैसे ले आ. इसके बाद मुझे खूब मारा. जब मेरे पिता इलाज कराने के लिए अस्पताल ले जा रहे थे, तभी रास्ते में रोककर साबिर ने जमकर हंगामा किया. वहीं तीन बार तलाक कहकर तलाक दे दिया.

मामले की जांच में जुटी पुलिस
अब विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने पति के खिलाफ एपआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच में भी जुट गई है.

Last Updated : Jun 30, 2019, 2:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details