दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: 'ग्रीन आर्च बिल्डर की गलती, बायर्स कर रहे भुगतान'

नोएजा एक्सटेंशन की ग्रीन आर्च सोसायटी के 120 बायर्स अधर पर लटके हैं. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बकाया नहीं जमा करने के कारण ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट नहीं मिला है, जो अब बायर्स के लिए मुसीबत बन रहा है. 30 जुलाई से फ्लैट में पजेशन देने की बात थी, लेकिन बायर्स को एंट्री नहीं मिल रही.

By

Published : Jul 30, 2020, 1:19 PM IST

green arch society not paid dues of greater noida authority so buyers facing problem
ग्रीन आर्च सोसायटी के 120 बायर्स अधर पर लटकने से परेशान

नई दिल्ली/नोएडा:यूपी के शो विंडो नोएडा में बायर्स की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला नोएडा एक्सटेंशन की ग्रीन आर्च सोसायटी का है. आरोप है कि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का बकाया नहीं जमा करने के चलते OC (ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट) नहीं मिला है.

ग्रीन आर्च सोसायटी के 120 बायर्स अधर पर लटकने से परेशान

ऐसे में एच और आई टॉवर के तकरीबन 120 बायर्स अधर में लटके हैं. बायर्स का आरोप है कि 30 जुलाई, 2020 को बिल्डर ने फ्लैट पर पजेशन देने की बात कही, लेकिन आज जब पहुंचे तो मना कर दिया है. ऐसे में बायर्स जाएं तो कहां जाएं?


बिल्डर की गलती, बायर्स का नुकसान

ग्रीन आर्च सोसायटी के बायर केपी सिंह ने बताया कि बिल्डर ने 30 जुलाई 2020 को पजेशन देने की बात कही थी. ऐसे में किराए पर रह रहे बायर्स आज शिफ्ट होने पहुंचे तो यहां पजेशन देने से मना कर दिया है.

टॉवर्स की लाइट और पानी बंद करने की धमकी देते हैं. बायर्स ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिल्डर को 1 करोड़ 82 लाख रुपये ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में जमा करने हैं, जिसकी वजह से OC लटकी हुई है. बिल्डर को अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) न मिलने के कारण बायर्स पीस रहे है.


1 करोड़ 82 लाख बकाया

एच टॉवर के निवासी वैभव ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 साल पहले फ्लैट बुक किया था, 3 महीने में OC आने की बात कही गई लेकिन ना ओसी मिली और ना पजेशन मिला. बायर्स परेशान हैं, EMI जा रही है. इतना ही नहीं, ब्याज के साथ-साथ किराया भी भर रहे है.

बिल्डर ने आश्वासन दिया था कि 30 जुलाई, 2020 को फ्लैट में पजेशन दे दिया जाएगा. ऐसे में बायर्स ने अपने मकान मालिकों को घर खाली करने की बात कही और अब बिल्डर फ्लैट में एंट्री करने नहीं दे रहा, ऐसे में यह बायर्स कहां जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details