दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: माफियाओं के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, कुर्क की गई संपत्ति

पुलिस के द्वारा चलाए गए अभियान के तहत ग्रेटर नोएडा के थाना बादलपुर पुलिस ने अनिल दुजाना गैंग के सक्रिय सदस्य अरुण शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की. साथ ही उसकी अवैध संपत्ति भी कुर्क की गई.

By

Published : Jul 10, 2020, 8:32 PM IST

Greater Noida Police take action against mafias
माफियाओं के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

नई दिल्ली/ग्रे.नोएडा: अपराधियों के खिलाफ पुलिस के द्वारा चलाए गए अभियान के तहत ग्रेटर नोएडा के थाना बादलपुर पुलिस ने अनिल दुजाना गैंग के सक्रिय सदस्य अरुण शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी गाड़ियों को कुर्क किया है. पुलिस विभाग द्वारा पिछले कुछ दिनों से लगातार जिले में जितने भी बड़े माफिया और अपराधी हैं, उनके खिलाफ कुर्क की कार्रवाई की जा रही है. सुंदर भाटी, अनिल दुजाना, सिंह राज जैसे बड़े माफियाओं पर शिकंजा कसा जा रहा है. इसी के तहत पुलिस ने अरुण शर्मा की दो गाड़ियां जप्त कर थाने लाई है.

माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

माफिया की संपत्ति हुई कुर्क


पुलिस आयुक्त आलोक सिंह द्वारा मुख्यमंत्री के आदेश के बाद बड़े माफिया और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी सम्पत्तियों को कुर्क किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम-1986 की धारा 14 के तहत कार्रवाई की जा रही है.

इसी के तहत थाना बादलपुर पुलिस ने धारा 2b(1), 2b(3), 2b(4), 2b(7), 2b(8), 2b(9), 2b(12), 3(1) गैंगस्टर अधिनियम में अनिल दुजाना गैंग के सक्रिय सदस्य अभियुक्त अरूण शर्मा पर कार्रवाई की.


अधिकारियों का क्या है कहना

माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ कुर्क की जा रही कार्रवाई के संबंध में अधिकारियों का कहना है कि अवैध रूप से धन अर्जित कर उससे बनाई गई चल और अचल संपत्ति के खिलाफ पुलिस द्वारा अभियान चलाकर माफियाओं पर कार्रवाई की जा रही है. यह अभियान पिछले काफी समय से चलाया जा रहा है और आने वाले समय में भी यह लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details