दिल्ली

delhi

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में जो आते हैं, उन्हें किया जाता है क्वारंटाइन: जिलाधिकारी

By

Published : Apr 25, 2020, 7:42 PM IST

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में जो भी लोग आते हैं, उन्हें तुरंत क्वारंटाइन किया जाता है. जहां-जहां पर हॉटस्पॉट स्थान चिन्हित किए गए हैं, उन सभी स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम जाकर लोगों को जागरूक कर रही है.

comes in contact with Corona positive is immediately quarantined in noida
कोरोना से जंग

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 112 मामले सामने आ चुके हैं. राहत की बात यह है कि जिनमें से 56 को स्वस्थ होकर घर भेजा जा चुका है. 53 लोग का अभी भी इलाज चल रहा है. वहीं 34 स्थानों को चिन्हित करके हॉटस्पॉट की संज्ञा में रखा गया है. वहीं गृह मंत्रालय और शासन के आदेश के अनुसार अभी लॉकडाउन में छूट नहीं दी जाएगी.

गौतमबुद्ध नगर में अब-तक कोरोना पॉजिटिव के 112 मामले

'सभी जगहों को पूरी से सील किया गया है'

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में जो भी लोग आते हैं, उन्हें तुरंत क्वारंटाइन किया जाता है. जहां-जहां पर हॉटस्पॉट स्थान चिन्हित किए गए हैं, उन सभी स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम जाकर लोगों को जागरूक कर रही है. साथ ही उन सभी जगहों को पूरी तरह से सील कर दिया जाता है.

'2 घंटे में कोरोना संक्रमित को क्वारंटाइन किया जाता है'

उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव की सूचना मिलते ही पहले 2 घंटे में कोरोना संक्रमित को क्वारंटाइन कराया जाता है, फिर कौन-कौन उन लोगों से मिले हैं. उन सभी को अगले 2 घंटे में क्वारंटाइन किया जाता है. उन्होंने आगे कहा कि रैपिड रिस्पांस टीम मेडिकल एंबुलेंस पीपीई किट के साथ 24 घंटे तैयार रहती है. उन्होंने कहा कि सीजफायर कंपनी के 48 मामले कोरोना से जुड़े आए थे, जिन-जिन से संपर्क में थे, उन सभी को क्वारंटाइन किया गया है.

'परिस्थिति बदलने पर निर्णय लिया जाएगा'

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय और शासन के आदेश अनुसार स्थानीय परिस्थिति के अनुसार किसी भी औद्योगिक और कमर्शियल एक्टिविटी को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है. गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार यहां पर स्थाई रूप से सभी को बंद किया गया है. आने वाले समय में परिस्थिति बदलने पर निर्णय लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details