दिल्ली

delhi

नोएडा: किसानों का ट्रैक्टर मार्च महामाया फ्लाईओवर से चिल्ला बॉर्डर के लिए रवाना

By

Published : Jan 7, 2021, 4:24 PM IST

कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा ने ट्रैक्टर रैली का आह्वान किया. इसी बीच नोएडा के महामाया फ्लाईओवर पर भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के पदाधिकारी ट्रैक्टर लेकर पहुंचे हैं. मौके पर भारी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिसबल तैनात हैं.

farmer tractor march at mahamaya flyover noida
किसानों का ट्रैक्टर मार्च महामाया फ्लाईओवर से चिल्ला बॉर्डर के लिए रवाना

नई दिल्ली/नोएडाः जनपद नोएडा के सेक्टर 94 महामाया फ्लाईओवर पर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान ट्रैक्टर लेकर पहुंच गए हैं. तीनों कृषि बिल के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने गुरुवार को ट्रैक्टर रैली का आह्वान किया. इसी बीच भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के पदाधिकारी महामाया फ्लाईओवर पर ट्रैक्टर लेकर पहुंचे हैं. यहां से किसान चिल्ला बॉर्डर पहुंचेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे. मौके पर भारी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिस बल तैनात हैं.

किसानों का ट्रैक्टर मार्च महामाया फ्लाईओवर से चिल्ला बॉर्डर के लिए रवाना

भारी संख्या में पुलिसबल मौजूद

भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के बैनर तले महामाया फ्लाईओवर पहुंच रहे हैं. किसानों ने कहा कि 26 जनवरी की रिहर्सल परेड के तहत महामाया फ्लाईओवर पहुंचे हैं. महामाया फ्लाईओवर पर भारी संख्या में किसान और ट्रैक्टर ना पहुंचे इसका भी बंदोबस्त पुलिस अधिकारी द्वारा किया गया. परी चौक, जीरो पॉइंट, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टरों को रोका गया है.

चिल्ला बॉर्डर की दूसरी रोड जाम करने की चेतावनी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक किसानों को महामाया फ्लाईओवर से वापस लौटाने की तैयारी की, लेकिन बॉर्डर पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसानों को नहीं आने दिया गया तो चिल्ला बॉर्डर के दूसरी तरफ का रोड भी जाम कर देंगे. ऐसे में पुलिस के हाथ पांव फूल गए और किसानों को जिला बॉर्डर पर जाने के परमिशन दे दी है. ट्रैक्टर मॉर्च के दौरान भारी संख्या में पैरा मिलिट्री के जवान और पुलिस बल तैनात हैं.

यह भी पढ़ेंः-किसानों की ट्रैक्टर रैली, टिकैत बोले- 2024 तक चलेगा आंदोलन

ABOUT THE AUTHOR

...view details