दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गजब की मशीन! एक्सरसाइज करते-करते ही पिस जाएगा आटा, जानिए कैसे

नोएडा में चल रहे शिल्पोत्सव में एक्सरसाइजिंग आटा चक्की मशीन को प्रदर्शित किया जा रहा है. एक्सरसाइजिंग आटा चक्की शिल्पोत्सव में लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

By

Published : Dec 27, 2019, 11:50 AM IST

Updated : Dec 27, 2019, 12:33 PM IST

Exercising flour mill center of attraction at the Shilpotsav in noida
शिल्पोत्सव में एक्सरसाइजिंग आटा चक्की मशीन बनी आकर्षण का क्रेंद

नई दिल्ली/नोएडा:राजधानी से सटे नोएडा के सेक्टर 33 में चल रहे शिल्पोत्सव में एक अनोखी मशीन देखने को मिली, जहां एक्सरसाइजिंग आटा चक्की मशीन को प्रदर्शित किया जा रहा है. जिसके जरिए एक्सरसाइज करते हुए किसी भी तरीके के अनाज को पीसा जा सकता है. सरल भाषा में कहें तो सेहत भी और शुद्धता भी. मशीन को ग्रेटर नोएडा के शख्स डॉक्टर अमित मिश्र ने बनाया है. एक्सरसाइजिंग आटा चक्की शिल्पोत्सव में लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

एक्सरसाइज करते-करते पीस सकेंगे आटा

'सेहत और शुद्धता का डबल पैक'
ASY आटा चक्की के मार्केटिंग मैनेजर अविनाश मिश्रा ने बताया कि 20 से 22 मिनट एक्सरसाइज करने पर 1 किलो शुद्ध आटा पीस देता है. जिससे लगभग 300 कैलोरी बर्न होता है. खास बात यह है कि इसे चलाने के लिए बिजली की आवश्यकता नहीं है. इसे बच्चे, बुजुर्ग, पुरुष सभी आसानी से चला सकते हैं.

एक्सरसाइजिंग आटा चक्की

'स्पीडो मीटर देगा अनोखी जानकारी'
मशीन में खासतौर पर स्पीडो मीटर लगाया गया है, जो स्पीड, किलोमीटर और कितनी कैलोरी बर्न हुई, इसकी जानकारी देगा. एक्सरसाइजिंग आटा चक्की मशीन पर गेहूं, ज्वार, बाजरा, मक्का, सारी सूखी डाली और सभी प्रकार के मसाले पीसे जा सकते हैं. मशीन को अमेजॉन से भी खरीद सकते हैं.

'शिल्प उत्सव से खरीदी तो मिलेगी छूट'
अमेजॉन पर एक्सरसाइजिंग आटा चक्की की मशीन की कीमत 18 हज़ार और शिपिंग चार्जेस अलग से हैं. वहीं नोएडा के सेक्टर 33 शिल्प उत्सव में बुक करेंगे तो कीमत 16 हज़ार रखी गई है. एक्सरसाइजिंग आटा चक्की मशीन लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

Last Updated : Dec 27, 2019, 12:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details