दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा प्राधिकरण के ऑफिस के बाहर बनी 'डिसइनफेक्टेड' टनल

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए शरीर का सैनिटाइज होना जरूरी है. इसी के बीच नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-6 ऑफिस के बाहर एक 'डिसइनफेक्टेड' टनल बनाई गई है. इससे गुजर कर ही कर्मचारी और अधिकारी दफ्तर के अंदर प्रवेश करते है.

By

Published : Apr 9, 2020, 3:36 PM IST

disinfected tunnel made outside noida authority office at sector-6 to fight corona
नोएडा प्राधिकरण के ऑफिस के बहार बनी 'डिसइनफेक्टेड' टनल

नई दिल्ली/नोएडा:गौतमबुद्ध नगर में नोएडा अथॉरिटी लगातार कोरोना के कहर को रोकने के लिए कड़े प्रयास कर रही है. इसी बीच नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-6 ऑफिस के बाहर एक 'डिसइनफेक्टेड' टनल बनाई है.

नोएडा प्राधिकरण के ऑफिस के बहार बनी 'डिसइनफेक्टेड' टनल

प्राधिकरण के दफ्तर में कर्मचारी और अधिकारी एंट्री करने से पहले टनल से गुजरेंगे और सैनिटाइज होंगे. लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए टनल का निर्माण किया गया है.

प्राधिकरण में एंट्री से पहले हों सैनिटाइज
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-6 में बने ऑफिस के बाहर टनल का निर्माण किया गया है. दफ्तर में नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारी और अधिकारी एंट्री करने से पहले इस टनल से होकर गुजरेंगे और सैनिटाइज होंगे.

इसका मुख्य उद्देश्य है कि कोई भी कर्मचारी, अधिकारी या कोई अन्य व्यक्ति जब नोएडा अथॉरिटी में प्रवेश करे तो उससे पहले खुद को वह सैनिटाइज कर ले ताकि कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाई जा सके.



नोएडा की पहली सैनिटाइज टनल
नोएडा में यह अपने आप में पहली इस तरह की टनल है. जिससे गुजरकर खुद को सैनिटाइज किया जा सकता है. सरकारी दफ्तर के बाहर लगी टनल आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. टनल लगने के बाद से सभी अधिकारी और कर्मचारी यहां से गुजर कर ही प्राधिकरण दफ्तर में एंट्री कर रहे हैं.

कैसे करता है काम?
जैसे ही कोई शख्स इस सैनिटाइजर टनल में प्रवेश करेगा तो उस पर नोजलों द्वारा सैनिटाइजर की स्प्रे होना शुरू हो जाएगी और आउट गेट तक जाते-जाते पूरा शरीर सैनिटाइज हो जाएगा. इस प्रक्रिया से कोरोना और अन्य वायरस नष्ट हो जाऐंगे और वह व्यक्ति सुरक्षित हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details