दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा में जानलेवा डेंगू के 34 मरीज पॉजिटिव, प्राधिकरण के OSD भी शिकार

गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनुराग भार्गव ने बताया कि मरीजों की संख्या 34 के पार हो गई है. 800 से ज्यादा लोगों का एलाइजा किट के तहत सैंपल लिया गया है और उनकी जांच की जा रही है.

By

Published : Oct 21, 2019, 6:10 PM IST

नोएडा में डेंगू से लोगों की बुरी हालत

नई दिल्ली/नोएडा: NCR में डेंगू से लोग दहले हुए हैं. मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ती जा रही है. जिले में अब तक 34 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है. डेंगू के प्रकोप से गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी के स्टेनो और नोएडा प्राधिकरण के OSD भी चपेट में आ गए हैं. डेंगू की पुष्टि जिला अस्पताल के पैथोलॉजी लैब में एलाइजा किट से हुई जांच के बाद की गई है.

नोएडा में डेंगू से लोगों की बुरी हालत

800 लोगों का लिया गया सैंपल

गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनुराग भार्गव ने बताया कि मरीजों की संख्या 34 के पार हो गई है. 800 से ज्यादा लोगों का एलाइजा किट के तहत सैंपल लिया गया है और उनकी जांच की जा रही है. सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव ने बताया कि रैपिड एक्शन टीम बनाई गई है ताकि मरीजों को जल्द से जल्द ट्रीटमेंट दिया जा सके. डेंगू के मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिले में अलर्ट जारी कर दिया है. डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि लोगों को बैनर और पोस्टर के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है. सभी इलाकों में माइकिंग और फॉगिंग कराई जा रही है.

डॉक्टर अनुराग भार्गव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, गौतमबुद्ध नगर

ABOUT THE AUTHOR

...view details