दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

देखिए VIDEO, दरोगा जी आए और सॉफ्टवेयर इंजीनियर पर थप्पड़ बरसाने लगे

दिल्ली-एनसीआर के कॉल सेंटरों से लगातार फर्जीवाड़े और ब्लैकमेलिंग की खबरें आती रहती हैं. ऐसे ही एक फर्जीवाड़े को उजागर करना एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को भारी पड़ गया.

By

Published : Jun 17, 2019, 8:45 AM IST

Updated : Jun 17, 2019, 11:56 AM IST

सॉफ्टवेयर इंजीनियर को दरोगा ने मारा थप्पड़

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के एक कॉल सेंटर संचालक ने पुलिस के साथ मिलकर इंजीनियर के खिलाफ डाटा चोरी का केस दर्ज करा दिया. जिसके बाद इंजीनियर को साइबर सेल के एक दरोगा ने जबरदस्ती जुर्म कबूल करने के लिए धमकाया और पिटाई की. सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर को दरोगा ने मारा थप्पड़

इस मामले में पीड़ित युवक ने एसएसपी से लेकर आईजी व डीआईजी से ऑनलाइन शिकायत की है. पीड़ित युवक इस समय पुलिस की धमकी से डरा हुआ है. वीडियो सामने आने के बाद पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने मामले में जांच बिठा दी है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कॉल सेंटर का मालिक और पीड़ित इंजीनियर आमने सामने बैठे हुए हैं. उसी दौरान साइबर सेल का एक दारोगा बलजीत सिंह वहां पहुंचता है, जो पीड़ित को मालिक के सामने जुर्म कबूल करने के लिए धमकाता है. ऐसा ना करने पर उसके साथ हाथापाई की जाती है.

जाने क्या था मामला
मामला नोएडा के सेक्टर-65 के एक कॉल सेंटर का है. पीड़ित सॉफ्टवेयर इंजीनियर का नाम सहाबुद्दीन सिद्दीकी है, जो गाजियाबाद का रहने वाला है. सहाबुद्दीन ने दावा किया है कि कॉल सेंटर कंपनी अमेरिका की जानी-मानी टेक सपोर्ट कंपनी एजीआईटी सॉल्यूशंस के नाम पर लोगों को फोन करके उनके कंप्यूटर या लैपटॉप को रिमोट एक्सेस पर ले लेते हैं.

जिसके बाद उसमें पायरेटेड सॉफ्टवेयर सपोर्ट देने के साथ ब्लैकमेल करते हुए डॉलर में ठगी करते हैं. पीड़ित के मुताबिक जब उसने फर्जीवाड़े के मामले को उठाया तो उसे फंसाने के लिए उसपर डाटा चोरी का आरोप लगाया गया.

जांच के आदेश
सहाबुद्दीन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि जब उसने कॉल सेंटर में चल रही पायरेटेड सॉफ्टवेयर और ब्लैकमेलिंग को उजागर करते हुए नौकरी छोड़ने की बात कही तो उस पर डाटा चोरी का इल्जाम लगाया गया. कंपनी मालिक ने अज्ञात के खिलाफ डाटा चोरी करने का केस भी दर्ज करा दिया.

एसएसपी वैभव कृष्ण का कहना है कि एक सीसीटीवी फुटेज में थप्पड़ मारने की बात सामने आई है. पूरे मामले की जांच कराई जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jun 17, 2019, 11:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details