दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

निजी अस्पताल ने सैंपल लेकर भेजा घर, मरीज की मौत.. रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

ग्रेटर नोएडा से कोविड 19 को लेकर एक और लापरवाही सामने आई है. ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल ने व्यक्ति को कोविड 19 संक्रमण के बाद भी घर भेज दिया. वहीं 24 घंटे बाद व्यक्ति की मौत हो गई.

By

Published : Jun 10, 2020, 11:15 AM IST

covid 19 infected person dead in greater noida after hospital negligence
कोरोना संक्रमित की मौत

नई दिल्ली/ग्रे.नोएडाः कोरोना संक्रमण काल में प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है. ग्रेटर नोएडा के एक कोविड 19 अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां एक व्यक्ति को कोविड 19 संक्रमण के बाद भी घर भेज दिया गया और 24 घंटे बाद व्यक्ति की मौत हो गई.

कोविड 19 मरीज को लेकर लापरवाही के बाद व्यक्ति की मौत!

ICMR की गाइडलाइन के मुताबिक संदिग्ध में कोरोना वायरस होने के बाद उसे घर नहीं भेजा जा सकता है, लेकिन यहां एक बड़ी चूक देखने को मिली है. सेक्टर 82 स्थित केंद्रीय विहार निवासी व्यक्ति को खांसी-बुखार के साथ ही सांस लेने में तकलीफ थी. डॉक्टरों की सलाह पर उन्होंने ग्रेटर नोएडा के कोविड 19 अस्पताल में जांच कराई.

4 घंटे तक घर पर रहा शव

जांच सैंपल लेकर डॉक्टरों ने उन्हें घर भेज दिया. 24 घंटे बाद अचानक तबीयत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई. स्वजन का आरोप है कि उनके अंतिम संस्कार की तैयारी ही कर रहे थे, मालूम चला कि व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है. इस दौरान तकरीबन 4 घंटे शव घर पर रहा.

देर रात हुआ अंतिम संस्कार

देर शाम सूचना मिलने के बाद गौतमबुद्ध नगर सीएमओ डॉक्टर दीपक ओहरी और सिटी मजिस्ट्रेट उमाशंकर मौके पर पहुंचे. वहीं देर रात व्यक्ति का शव सेक्टर 94 अंतिम निवास भेजा गया, जहां सीएमओ की मौजूदगी में व्यक्ति का अंतिम संस्कार हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details