दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

OLX पर किताबें बेचने के लिए डाला था विज्ञापन... और गंवा दिए 80 हजार रुपये

नोएडा में एक महिला ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई है. महिला से ठगी करने वाले शख्स ने खुद को आर्मी का अफसर बताया था और उसे बातों में उलझाकर करीब 80 हजार रुपये की ठगी कर ली.

By

Published : Oct 27, 2021, 10:02 PM IST

आर्मी अफसर
आर्मी अफसर

नई दिल्ली/नोएडा:राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 62 में एक महिला ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई है. आरोपी ने खुद को आर्मी अफसर बताकर महिला से करीब 80 हजार रुपये की ठगी की है. इस संबंध में पीड़िता ने सेक्टर-58 थाने में साइबर ठग के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.



नोएडा के थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के सेक्टर 62 स्थित इंडियन ऑयल अपार्टमेंट में रहने वाली एक सीमा नाम की महिला द्वारा अपने बेटे की किताबें ऑनलाइन बेचने के लिए OLX पर विज्ञापन डाला गया था, जिसे खरीदने के लिए उनके पास एक फोन आया. सामने वाले व्यक्ति ने खुद को आर्मी ऑफिसर बताया. महिला ने आरोपी से फोन पर बात की और उसके द्वारा महिला के मोबाइल पर OTP भेजकर 10-20 रुपये ट्रांजैक्शन करने को कहा गया.

ये भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडाः दादरी में कैब चालक ने महिला को ठगा, शिकायत दर्ज

महिला ने ट्रांजैक्शन किया. धीरे-धीरे महिला को बातों में उलझाकर आरोपी ने 80 हजार रुपये अकाउंट से निकाल लिए. महिला को जब इस बात का पता चला तो उसने साइबर क्राइम सेल और अपने बैंक को सूचना दी. पीड़िता ने थाने पर आकर अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ 26 अक्टूबर को मुकदमा दर्ज कराया.

ये भी पढ़ें-एयर इंडिया में नौकरी के नाम पर महिला से ठगी, पकड़े गए जालसाज

इस मामले में एडिशनल DCP नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि पीड़ित महिला ने OLX पर किताब बेचने का विज्ञापन डाला था. महिला के साथ आठ अक्टूबर को ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया. पीड़िता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर IPC की धारा 420 और 66D IT एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. थाना पुलिस और साइबर टीम को मामला सुलझाने के लिए लगाया गया है. जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिये डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details