दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ग्रेटर नोएडा: बायर्स ने बिल्डर के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन, धारा 144 लागू

एलिगेंट विले के बायर्स के मुताबिक साल 2010 में फ्लैट्स बनने शुरू हुए. साल 2014 में फ्लैट मिलने थे लेकिन एक साल का और एक्सटेंशन किया गया और फिर साल 2015 में पजेशन मिलना था. अब 2020 आ गया लेकिन फ्लैट नहीं मिला.

By

Published : Feb 16, 2020, 1:50 PM IST

Updated : Feb 16, 2020, 7:45 PM IST

Buyers strongly protests against builder Section 144 applied Greater Noida
एलिगेंट विले के बायर्स ने बिल्डर के खिलाफ किया जोरदार प्रोटेस्ट

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:आराध्यम एलिगेंट विले के सैकड़ों बायर्स ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मूलभूत सुविधाओं को लेकर प्रदर्शन किया. फ्लैट बायर्स ने बिल्डर के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि बिल्डर की जल्द गिरफ्तारी की जाए.

बायर्स ने बिल्डर के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन,

बायर्स को फ्लैट्स में साल 2014 में पजेशन मिलना था. लेकिन बायर्स के हाथ अब भी खाली हैं. प्रदर्शन की वजह से गौतमबुद्ध नगर में 15 मार्च तक धारा 144 लागू है.

'भीख मांगने की कगार पर आ गए'

एलिगेंट विले के बायर पवन ने बताया कि साल 2010 में फ्लैट्स बनने शुरू हुए. साल 2014 में फ्लैट मिलने थे. लेकिन एक साल का और एक्सटेंशन किया गया और फिर साल 2015 में पजेशन मिलना था. अब 2020 आ गया लेकिन फ्लैट नहीं मिला.

95 प्रतिशत रकम का भुगतान कर दिया है. घर की EMI और किराया दोनों भरना पड़ रहा है. बच्चों की फीस भी भरनी पड़ रही. अब भीख मांगने की कगार पर आ गये हैं. उन्होंने जिला प्रशासन और योगी सरकार से मांग करते हुए कहा कि बिल्डर की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए और बायर्स को उनके फ्लैट पर पजेशन दिलवाए.

'नहीं मिल रही मूलभूत सुविधाएं'

बायर मुकेश ने बताया कि 10 साल पहले आराध्या एलिगेंट विले में फ्लैट बुक कराया था. पजेशन तो मिला लेकिन मूलभूत सुविधाएं ही नहीं मिलीं.

रिकॉर्ड सरकारी कर्मचारी ने कहा कि जीवन भर के खून-पसीने की कमाई उन्होंने इस फ्लैट को खरीदने में लगा दी. लेकिन रात में सोने में डर लगता है. सिक्योरिटी के नाम पर खानापूर्ति की जाती है. वहां मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं.

'एक फ्लैट को दो-तीन बार बेचा'

एलिगेंट विले के बायर्स ने बिल्डर पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने बताया कि बिल्डर ने नियमों को ताक पर रखकर बायर्स के साथ फ्रॉड किया. और एक फ्लैट को दो से तीन बार बेचा गया है.

लोगों ने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि बिल्डर के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है. लेकिन समय बीता जा रहा है और पुलिस- प्रशासन के हाथ खाली है.

Last Updated : Feb 16, 2020, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details