दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

स्ट्रीट लाइट हो खराब तो ऐसे करें शिकायत, नोएडा अथॉरिटी ने लॉन्च किया ऐप

टाटा प्रोजेक्ट लिमिटेड के साथ मिलकर नोएडा अथॉरिटी ने एक ऐप लॉन्च किया है. अथॉरिटी की CEO रितु माहेश्वरी ने कहा कि शहर में महिलाओं की सुरक्षा को खास ध्यान में रख ऐप लॉन्च किया गया है.

By

Published : Aug 2, 2019, 2:24 PM IST

नोएडा अथॉरिटी ने लॉन्च की ऐप

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा अथॉरिटी ने एक ऐप लॉन्च किया है. अब स्ट्रीट लाइट खराब होने पर आपको अथॉरिटी के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. 48 घंटे में समस्या का समाधान हो जाएगा. नोएडा अथॉरिटी ने टाटा प्रोजेक्ट लिमिटेड के साथ मिलकर एक ऐप लॉन्च किया है. अथॉरिटी की CEO रितु माहेश्वरी ने बताया कि शहर में महिलाओं की सुरक्षा को खास ध्यान में रख ऐप लॉन्च किया गया है. ऐप का नाम NOIDA SMARTS LED LIGHT है.

नोएडा अथॉरिटी ने लॉन्च की ऐप

टाटा कंपनी से किया गया करार
बता दें नोएडा अथॉरिटी ने टाटा कंपनी के साथ करार किया है, जिसके तहत नोएडा में 74 हज़ार एलईडी लाइट लगाई गई हैं. ऐप की मॉनिटरिंग के लिए कंट्रोल रूम भी बनाया गया और साथ ही सभी JE की भी लॉगिन आईडी बनाई गई है. ऐप की खास बात ये है कि संबंधित अधिकारी को समस्या का समाधान करने के बाद फोटो अपलोड करना अनिवार्य होगा.

नोएडा अथॉरिटी ने लॉन्च की ऐप

'महिलाओं की सुरक्षा प्राथमिकता'
नोएडा अथॉरिटी की CEO रितु माहेश्वरी ने टाटा कंपनी के साथ ऐप लॉन्च किया गया है. स्ट्रीट लाइट से संबंधित किसी भी तरह की समस्याओं को ऐप के माध्यम से नोएडावासी शिकायत कर सकते हैं, समस्या का समाधान 48 घंटों में किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि नोएडा में 24 घंटे स्ट्रीट लाइट जलती रहे ताकि महिलाओं की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा सकें और शहरवासियों को एक सुरक्षा का माहौल दिया जा सके. बता दें कि अथॉरिटी के सीईओ जल्द ही निजी संस्था फुनरवा, आरडब्ल्यूए के साथ बैठक कर सभी को इस ऐप के बारे में बताया जाएगा ताकि नोएडा 24 घंटे जगमगाता रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details