दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ऑपरेशन क्लीन-10: पुलिस को चकमा दे फरार हुए 17 विदेशी, SSP ने दिए जांच के आदेश

पुलिस और LIU ने ऑपरेशन क्लीन-10 के तहत संयुक्त रूप से अभियान चलाया था. अभियान में ग्रेटर नोएडा के विभिन्न सोसाटियों में बिना ट्रेवल डाक्यूमेंट के अवैध रूप से रह रहे 60 लोगों को हिरासत में लिया था. उनमें से 17 पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए है. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

By

Published : Jul 13, 2019, 12:26 PM IST

Updated : Jul 13, 2019, 12:58 PM IST

कैदी फरार

नई दिल्ली/गौतमबुद्ध नगर: ग्रेटर नोएडा में बिना वीजा या फर्जी वीजा के साथ रहे रहे 60 विदेशी नागरिकों को पुलिस और LIU (लोकल इंटेलिजेंस यूनिट) ने संयुक्त अभियान चला कर पकड़ा था. उनमें से 17 पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए हैं.

ग्रोटर नोएडा पुलिस की लापरवाही, जेल से कैदी भागे

ऑपरेशन क्लीन-10 में हुई थी गिरफ्तारी
बुधवार को पुलिस और LIU ने ऑपरेशन क्लीन-10 के तहत संयुक्त रूप से अभियान चलाया था. जिसमें ग्रेटर नोएडा के विभिन्न सोसायटियों से बिना ट्रेवल डाक्यूमेंट के अवैध रूप से रह रहे 60 लोगों को हिरासत में लिया था.
हिरासत में लिए लोगों में 32 पुरुष और 28 महिलाएं थीं. उनमें 50 अफ्रीकी मूल के विभिन्न देशों के और दो फिलिपींस के नागरिक थे. सभी को उनके देश डिपोर्ट किये जाने के लिए पुलिस लाइन स्थित डिटेंशन सेंटर में रखा गया था. गुरुवार की रात टॉयलेट की खिड़की तोड़कर इन्हीं में से17 विदेशी नागरिक फरार हो गए.

दिन-रात तलाश में जुटी पुलिस
गुरूवार की रात से पुलिस की टीम इन फरार विदेशी नागरिकों की तलाश में जुटी है. लेकिन फरार विदेशी नागरिकों को पकड़ने में पुलिस अब तक नाकामयाब साबित हुई है. SSP ने मामले में जांच बैठा दी है.

SSP ने बताया कि जिन 60 लोगों को हिरासत में लिया गया था, उनमें 12 को लीगल डाक्यूमेंट दिखाने के बाद रिलीज कर दिया गया था. एक महिला को गांजा और शराब के मामले में जेल भेज दिया गया है.

दोषियों पर होगी कार्रवाई
फिलहाल 30 लोग हिरासत में हैं. उनमें 11 पुरुष और 19 महिलाएं शामिल हैं. SSP वैभव कृष्ण का कहना है कि फरार 17 विदेशी नागरिकों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमें गठित कर दी गईं. इसमें LIU को भी लगाया गया है. इस मामले में जांच बैठा दी है. दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 13, 2019, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details