दिल्ली

delhi

कोरोना वायरस के डर से स्कूलों में मास्क पहनकर बैठे रहे छात्र

By

Published : Mar 9, 2020, 2:36 PM IST

Updated : Mar 9, 2020, 2:48 PM IST

चीन से फैले कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में कई देशों को ले लिया है. भारत में भी कोरोना के कई मामले सामने आए हैं. वहीं एहतियात और सुरक्षा के लिहाज से स्कूलों में भी इसका पूरा असर देखने के मिल रहा है.

student wearing masks to prevent corona virus in gurugram
कोरोना वायरस

नई दिल्ली/गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम में जहां सीबीएसई बोर्ड की तरफ से एग्जाम सेंटर में सभी स्टूडेंट्स को मास्क लगाकर आने की हिदायत दी है. वहीं दूसरी ओर स्कूलों में अब स्टूडेंट्स और टीचर मास्क लगाकर पहुंच रहे हैं.

कोरोना वायरस के डर से स्कूलों में मास्क पहनकर बैठ रहे छात्र

गुरुग्राम के एक निजी स्कूल में सभी स्टूडेंट्स मास्क लगाकर पढ़ाई कर रहे हैं. वहीं स्कूल की तरफ से सभी बच्चों को मास्क और सेनीटाइजर उपलब्ध कराए हैं. जिससे कोरोना वायरस की चपेट से बचा जा सके.

दरअसल, कोराना वायरस संक्रमण रोग है जो एक दूसरे व्यक्ति के संपर्क से फैलता है. जिससे बचाव के लिए एहतियात तौर पर जागरुकता ही है. स्कूल में इस तरह के माहौल से बच्चों को भी जागरूक किया जा रहा है कि आखिर इस तरह की बिमारियों से कैसे बचा जा सकता है.

स्कूल प्रबंधन की मानें तो बच्चों को जागरूक करने के साथ-साथ उन्हें मास्क और सैनीटाइजर भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं. वहीं सभी बच्चों को ये भी बताया जा रहा है कि वो भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें.

Last Updated : Mar 9, 2020, 2:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details