दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नूंह: राजकीय कॉलेज नगीना में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

नूंह के राजकीय कॉलेज नगीना में बसंत उत्सव कार्यक्रम में छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. छात्रों का कहना है कि कॉलेज प्रशासन को इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करता रहना चाहिए.

By

Published : Feb 19, 2020, 1:10 PM IST

Spring Festival Program in Government College Nagina nuh
राजकीय कॉलेज नगीना में बसंत उत्सव में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

नई दिल्ली/नूंह:मंगलवार को राजकीय कॉलेज नगीना में बसंत उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने बसंत उत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. बसंत उत्सव के दौरान दहेज प्रथा, हरियाणवी, उर्दू, गजल, हिंदी तथा इंग्लिश में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

राजकीय कॉलेज नगीना में बसंत उत्सव में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

छात्रों को किया गया सम्मानित

इस आयोजन में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले छात्र-छात्राओं को हायर एजुकेशन विभाग की ओर से 500, 300 और 200 रुपये की नगद राशि दी गई. बसंत उत्सव में भाग लेने वाले छात्र-छात्रा बेहद उत्साहित नजर आए.

कार्यक्रम से दिखता है छात्रों का हुनर

कार्यक्रम में भाग लेने वाले छात्रों का कहना है कि इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर होते रहने चाहिए. जिससे छात्र-छात्राओं को अपने इलाके की और प्रदेश की संस्कृति के बारे में जानने का अवसर मिल सके.

छात्रों की होती है पर्सनलिटी डेवलपमेंट

इसके अलावा इस तरह के कार्यक्रमों से पर्सनलिटी डेवलपमेंट भी निखर कर सामने आता है, जो भविष्य में छात्र-छात्राओं के काम आता है. संस्थान में छिपी प्रतिभाओं को भी हुनर दिखाने का अवसर मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details