दिल्ली

delhi

नूंह ट्रैफिक पुलिस ने चलाया ओवरलोड डंपरों के खिलाफ चालान अभियान

By

Published : Jul 21, 2020, 10:58 PM IST

नूंह ट्रैफिक पुलिस द्वारा ओवरलोड डंपर, बिना नंबर प्लेट वाले वाहनों और मास्क नहीं लगाने वाले लोगों के लगातार चालान किए जा रहे है. बताया जा रहा है कि जुलाई महीने में अब तक तकरीबन 1065 वाहनों का चालान किया जा चुके हैं.

Nuh Traffic Police
नूंह ट्रैफिक पुलिस

नूंह: गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग 248ए पर बेखौफ दौड़ रहे ओवरलोड और खाली डंपरों पर ट्रैफिक पुलिस ने नकेल कसनी शुरू कर दी है. जुलाई महीने में अब तक तकरीबन 1065 वाहनों का चालान किया जा चुका है. जिनमें ओवरलोड डंपर के अलावा अन्य वाहन भी शामिल है. बताया जा रहा है कि जिन डंपरों पर नंबर प्लेट नहीं लगी है उन डंपरों पर अधिक पुलिस की सख्ती देखने को मिल रही है.

ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज इंस्पेक्टर बिजेंद्र कुमार ने बताया कि अब तक कई ओवरलोड डंपरों को इंपाउंड किया जा चुका है. जिनका ट्रैफिक पुलिस के अलावा आरटीओ विभाग ने भी चालन किया है. उन्होंने बताया कि ऐसे बहुत सारे डंपर चल रहे हैं जिन्होंने नंबर प्लेट नहीं लगाई हुई है.

एसएचओ ने बताया कि ऐसे वाहन सड़क हादसों को अंजाम देने के बाद आसानी से फरार हो जाते हैं. लोग ऐसे वाहनों का नंबर नोट नहीं कर पाते है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा मास्क नहीं लगाने पर करीब 150 लोगों के चालान किए गए हैं. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से ट्रैफिक पुलिस ओवरलोड डंपर, बिना नंबर प्लेट वाले वाहनों और मास्क नहीं लगाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त दिखाई दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details