दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नूंह उपायुक्त ने शिक्षा अधिकारियों के साथ की बैठक, स्कूल खोलने को लेकर हुई चर्चा

दो नवंबर से 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल खुलने को लेकर नूंह के उपायुक्त ने शिक्षा अधिकारियों और अध्यापकों के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने कोविड-19 के दौरान स्कूल को कैसे चलाना है, उसके बारे में चर्चा की गई.

By

Published : Oct 30, 2020, 11:30 AM IST

nuh dc held meeting with education officials and teachers
नूंह

नई दिल्ली/नूंह: दो नवंबर से 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल खुलने जा रहे हैं. सरकार ने इसके लिए दिशा-निर्देश जारी किए है. जिसको लेकर नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने गुरुवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के 122 मुख्य अध्यापकों व स्कूल के प्रिंसिपलों के साथ बातचीत की.

नूंह उपायुक्त ने शिक्षा अधिकारियों के साथ की बैठक, स्कूल खोलने को लेकर हुई चर्चा

इस संबंध में उपायुक्त धीरेंद्र ने कहा कि 2 नवंबर से स्कूल खुलने के लिए शिक्षा विभाग ने जो दिशा निर्देश जारी किए हैं. खासकर कोविड-19 को लेकर उसमें कैसे स्कूल खोलना है, सोशल डिस्टेंसिंग का कैसे पालन करना है, अभिभावकों को कैसे विश्वास में लेकर पढ़ाई करनी है. इन सब बातों पर खुलकर बातचीत हुई है.

नूंह डीसी ने साथ ही कहा कि जिले में टीजीटी-पीजीटी अध्यापकों की भारी कमी है. तकरीबन 40 फीसदी पद रिक्त पड़े हैं. अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग को भी इस बारे में अवगत कराया गया है. इस कमी को दूर करने के लिए रिटायर्ड टीचर पॉलिसी शिक्षा विभाग ने बनाई हुई है. उसे जल्द से जल्द लागू किया जाए, ताकि यहां टीचर पॉलिसी के तहत स्टाफ की पूर्ति की जा सके.

उन्होंने कहा कि शिक्षा निदेशालय या सरकार के साथ उनकी बैठक होगी तो मेवात के काडर के तहत होने वाली भर्तियों के बारे में उनके सम्मुख रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी भारत सरकार के साथ रिव्यू चल रहा है.

उन्होंने बताया कि बालिका शिक्षा वाहिनी मेवात के लिए कारगर रही है. जिसमें बेटियां घर से स्कूल आती हैं और हरियाणा रोडवेज की बस उन्हें छोड़ती हैं. जहां तक शिक्षा वाहिनी अभी तक नहीं पहुंच पाई है, उसे वहां तक पहुंचाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details