दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 1, 2020, 5:43 PM IST

ETV Bharat / city

नूंह: बुधवार दोपहर तक नहीं मिला कोरोना वायरस का एक भी मरीज

नूंह में बुधवार दोपहर तक कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया. वहीं एक कोरोना संक्रमित मरीज के स्वस्थ होने के बाद उसे घर भेज दिया गया.

nuh coronavirus update
बुधवार दोपहर तक नहीं मिला कोरोना वायरस का एक भी मरीज

नई दिल्ली/नूंह: कोरोना काल के दौरान बुधवार को जिले से राहत भरी खबर सामने आई. बुधवार दोपहर तक जिले में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया. वहीं एक कोरोना संक्रमित मरीज के स्वस्थ होने के बाद उसे घर भेज दिया गया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली.

नूंह में बुधवार दोपहर तक नहीं मिला कोरोना वायरस एक भी मरीज

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि इस समय नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में 05 मरीज, मांडीखेड़ा में 03 मरीज और 13 लोगों को घर पर एकांतवास में रखा गया है. साथ ही 03 मरीजों को जिले के कोविड केयर सेंटर में रखा गया है.

इतने लोगों को सर्विलांस पर रखा गया

बता दें कि जिले में अब तक करीब 8988 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 7872 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. फिलहाल जिले में 1116 लोगों को सर्विलेंस पर रखा गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 7977 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे हैं. जिनमें से 7603 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. वहीं 192 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. जिनमें से163 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. डिप्टी सीएमओ डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि जिले में फिलहाल 28 एक्टिव केस हैं और 163 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट अभी बाकी है.

मंगलवार को कोरोना वायरस के 338 मामले सामने आए

बता दें कि प्रदेश में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचाया हुआ है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस के 338 मामले सामने आए. जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 14548 हो गई. वहीं मंगलवार को 470 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर चले गए. जिसके बाद जिले में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या घटकर 4340 हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details