दिल्ली

delhi

नूंह में कम हो रहे कोरोना एक्टिव केस, पिछले 24 घंटे में ठीक हुए 8 मरीज

By

Published : Oct 16, 2020, 10:49 PM IST

नूंह में एक्टिव केस में लगातार गिरवाट दर्ज की जा रही है. जिले में कोरोना के मामले कम और बल्कि मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं.

nuh corona virus case update
नूंह कोरोना केस अपडेट नूंह न्यू कोरोना केस नूंह कोरोना मरीज रिकवर

नई दिल्ली/नूंह: कोरोना को नूंह लगातार मात दे रहा है. इस जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. नूंह में कोरोना के नए केस की तुलना में मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में नूंह में कोरोना के 6 नए केस सामने आए हैं, जबकि 8 मरीजों ने कोरोना को मात देकर घर लौटे हैं.

इसके अलावा अब तक जिले में कोरोना से 25 लोगों की मौत हो चुकी है. खास बात यह है कि कोरोना संदिग्ध मरीजों की पहचान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग की स्पीड को बढ़ा दिया है. अब नूंह में एक हजार से ज्यादा लोगों की सैंपलिंग की जा रही है. ये सैंपल आरटीपीसीआर और रेपिड एंटीजन टेस्टिंग किट द्वारा लिए गए हैं.

सहायक जिला नोडल अधिकारी डॉ पंकज वत्स ने कहा कि नूंह में नए 6 केस मिले हैं. उन्होंने कहा कि अब नूंह में सीएचसी स्तर पर सैंपल लिए जाने लगे हैं. उन्होंने कहा कि जब सैंपल लेने की गति बढ़ेगी तो पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ना लाजमी है. 4 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज जिले से बाहर चल रहा है.

बता दें कि नूंह जिले में करीब 30,477 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 28,808 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. अब सर्विलांस पर 1,669 लोग रखे गए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 77,715 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे हैं.

इनमें से 75,267 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी और 1,202 रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. 1,123 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. डॉ. पंकज ने कहा कि जिले में अब 54 एक्टिव केस हैं. अभी 868 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details