दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गुरुग्राम का ये सरकारी स्कूल है बना छात्रों की पहली पसंद, ये है खासियत

देश के सरकारी स्कूल की दशा किसी से भी छुपी नहीं है, लेकिन गुरुग्राम में एक सरकारी स्कूल ऐसा भी है जहां अभिभावकों की एडमिशन के लिए लंबी कतारें लग रही हैं. गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति स्कूल में प्राइवेट स्कूलों से भी ज्यादा बच्चों की संख्या हैं.

By

Published : Apr 10, 2019, 9:56 AM IST

गुरुग्राम का ये सरकारी स्कूल है बना छात्रों की पहली पसंद

नई दिल्ली/गुरुग्राम: प्रदेशभर में जहां सरकारी स्कूलों का स्तर घटता जा रहा है, इसी बीच गुरुग्राम का एक मात्र सरकारी इंग्लिश मीडियम संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बता दें कि जिले के इस स्कूल में 1 हजार से ज्यादा बच्चे पढ़ रहे हैं. अब इस स्कूल में 1 हजार और छात्र-छात्राओं ने एडमिशन के लिए आवेदन दिया है. जिसका रिटन टेस्ट और इंटरव्यू 11 अप्रैल को होना है.

गुरुग्राम का ये सरकारी स्कूल है बना छात्रों की पहली पसंद

इंटरव्यू के आधार पर होता एडमिशन

आपको बता दें कि इस स्कूल में बच्चो को दाखिला प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर रिटन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होता है. तो वहीं टीचरों की ज्वॉइनिंग भी चण्डीगढ़ में टेस्ट पास करने के बाद ही की जाती है. ताकि बच्चों के भविष्य के साथ किसी तरह का कोई खिलवाड़ ना हो सके.

गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चे देशभर में प्रतियोगिताओं मे हिस्सा लेने के साथ नंवर वन पर रहते हैं. साथ ही पिछले साथ एक कार्यक्रम के तहत इस सरकारी स्कूलों के 5 बच्चे जापान की विजिट भी कर चुके हैं. यही वजह है कि हर कोई अपने बच्चों के सुनहरे भविष्य के लिए इस सरकारी स्कूल को प्राथमिकता दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details