दिल्ली

delhi

गुरुग्राम में मास्क नहीं पहनने वालों के चालान कर वसूले गए 8.54 करोड़ रुपये

By

Published : Jun 1, 2021, 10:56 PM IST

गुरुग्राम पुलिस अब तक मास्क ना पहनने वाले लगभग 1 लाख 70 हजार से ज्यादा लोगों के चालान काट चुकी है. इससे पुलिस ने अब तक आठ करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि जुर्माने के रूप में इकट्ठा की है.

गुरुग्राम बिना मास्क चालान जुर्माना
गुरुग्राम बिना मास्क चालान जुर्माना

नई दिल्ली/गुरुग्राम:जिले में भले ही अब कोरोना के मामलों में कमी आई हो, लेकिन इस बीच एक तस्वीर ऐसी भी निकलकर सामने आई है जो ये साबित करती है कि लोगों ने कितनी लापरवाही बरती है. गुरुग्राम पुलिस ने मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के मई 2021 तक एक लाख 70 हजार से ज्यादा चालान काटकर 8 करोड़ 54 लाख रुपये की वसूली की है.

गुरुग्राम बिना मास्क चालान जुर्माना

गुरग्राम में कोरोना ने 2021 में ऐसा तांडव मचाया कि 800 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो गई और इस महामारी की चपेट में 1 लाख 80 हजार से ज्यादा लोग आ गए, लेकिन इस बीच गुरुग्राम वासियों की लापरवाही भी जारी रही.

गुरुग्राम में जिला और पुलिस प्रशासन ने मास्क नहीं पहने वालों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए साल 2020 में एक लाख 17 हजार 15 लोगों के चालान काटे. वहीं 2021 में अभी तक 53 हजार 842 लोगों के चालान काटे जा चुके हैं. जिसमें 1124 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मास्क नहीं पहनने पर एफआईआर भी दर्ज की है.

ये भी पढ़ें-CBSE 12वीं की परीक्षा रद्द, CM केजरीवाल ने जताई खुशी

मास्क ना पहनने को लेकर किए गए इन चालानों से पुलिस ने 8 करोड़ 54 लाख रुपये की वसूली भी की है. गुरुग्राम पुलिस की तरफ से साफ कर दिया गया है कि सभी चौक चौराहों के साथ-साथ सभी बाजारों में पुलिस की टीम चैक कर रही है यदि कोई भी व्यक्ति मास्क नहीं लगाकर मिलता है तो उसका चालान काटा जाता है.

वहीं लोगों को इसके लिए जागरूक भी किया जा रहा है कि वो मास्क पहनकर घर से बाहर निकलें क्योंकि लोगों को अब ये समझना होगा कि इस अदृश्य दुश्मन को मात देनी है तो लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी यदि लोग अपनी जिम्मेदारी समझेंगे तो निश्चित तौर पर इस महामारी को कम किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details