दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

किसान के खाते से गायब हुआ 1 करोड़ 37 हजार, बैंक के बाहर धरना-प्रदर्शन

गुरुग्राम में एक किसान के बैंक खाते से 1 करोड़ 37 हज़ार 108 रुपये गायब हो गए. इस पर नाराज किसानों ने बैंक के बाहर धरना प्रदर्शन किया.

By

Published : Jul 11, 2019, 11:40 PM IST

किसान के खाते से गायब हुआ 1 करोड़ 37 हजार रुपया ETV BHARAT

नई दिल्ली/गुरुग्राम:साइबर सिटी गुरुग्राम के बैंकों पर अब सवाल उठने लगे हैं. इन बैंकों में जमा लोगों के पैसे अब सुरक्षित नहीं हैं. हाल ही में ठगों ने एक किसान के करीब एक करोड़ रुपये बैंक खाते से साफ कर दिए. किसान करीब तीन महीने से बैंक के चक्कर काट रहे हैं. जिसके बाद नाराज किसानों ने बैंक में ही धरना दे दिया.

मामला मोहम्मदपुर झाड़सा के किसान का है. सरकार ने किसान को भूमि अधिग्रहण जमीन की मुआवजा राशि दी थी. ये राशि सेक्टर-10 की एसबीआई बैंक में जमा थी. किसानों ने इस ठगी में बैंक की मिलीभगत होने का आरोप लगाया है.

किसानों का एटीएम कार्ड बनाना और फिर अकाउंट से मोबाइल नंबर के बदल जाने से बैंक कर्मचारियों पर सवाल खड़े हो गए हैं. बताया जा रहा बैंक ने किसानों के एक नहीं बल्कि 8 एटीएम कार्ड भी बनाए हैं.

दरअसल किसान लीलाराम की उम्र लगभग 60 साल है. लीलाराम ने कभी भी एटीएम कार्ड इस्तेमाल नहीं किया. बिना साइन किए ही एटीएम कार्ड बैंक द्वारा जारी कर दिया गया. किसान इसके पीछे बैंक के कई अधिकारी और कर्मचारियों के शामिल होने की बात कह रहे हैं. किसानों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की तो किसान बड़ा आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details