दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

4 करोड़ की लागत से होगी नूंह के अल आफिया अस्पताल की कायापलट

4 करोड़ की लागत से सामान्य अस्पताल अल आफिया मांडीखेड़ा की कायापलट की जा रही है. अस्पताल में विकास कार्यों को तेजी से करवाया जा रहा है. 2021 तक अस्पताल की सूरत बिल्कुल बदल जाएगी.

By

Published : Oct 30, 2020, 8:06 AM IST

development and construction work in nuh al afia hospital
आफिया अस्पताल

नई दिल्ली/नूंह:जिले के सामान्य अस्पताल अल आफिया मांडीखेड़ा की सूरत बदलने लगी है. अस्पताल में भवन की मरम्मत से लेकर एंबुलेंस पार्किंग, कार पार्किंग, वाटर हार्वेस्टिंग, रोड की मरम्मत, फुटपाथ पर टाइल, रेडिएंट साइन बोर्ड के अलावा कई विकास कार्य तीव्र गति से चल रहा है.

इन कार्यों पर तकरीबन 4 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च की जा रही है. चंद महीने बाद जब काम पूरा हो जाएगा तो अल आफिया सामान्य अस्पताल किसी निजी बड़े अस्पताल की तरह दिखाई देगा. इसके अलावा लंबे समय से डॉक्टरों को खल रही आवास की कमी भी जल्द दूर हो जाएगी. अस्पताल प्रांगण में तीन मंजिला 18 कमरों से लैस स्टूडियो अपार्टमेंट भी बनाया जा रहा है. इस अपार्टमेंट को सीएसआर परियोजना से बनाने की खबरें मिल रही हैं.

सामान्य अस्पताल में चल रहे विकास कार्यों को लोक निर्माण विभाग नूंह के अधिकारियों की देखरेख में बनाया जा रहा है. कुल मिलाकर इस समय अस्पताल प्रांगण में चारों तरफ विकास कार्य होते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा ठेकेदार के कर्मचारी अस्पताल का रंग रूप बदलने में दिन-रात जुटे हुए हैं.

उम्मीद जताई जा रही है आने वाले वर्ष 2021 में अल आफिया सामान्य अस्पताल पूरी तरह से चमक-दमक से लैस होगा. लगातार हो रहे विकास कार्यों से डॉक्टरों को ना केवल रहने की सुविधा जल्दी मिलेगी, बल्कि बड़े शहरों की तरह है एक अच्छा वातावरण भी अस्पताल प्रांगण में डॉक्टर व स्टाफ के साथ-साथ मरीजों को भी मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details