दिल्ली

delhi

नूंह में पिछले 24 घंटे में मिले 6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, 7 ठीक हुए

By

Published : Jul 5, 2020, 3:54 PM IST

नूंह जिले में शनिवार को 6 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. रविवार सुबह के बुलेटिन में एक भी कोरोना केस नहीं मिला है. इस तरह पिछले 24 घंटे में 6 नए कोरोना मरीज जिले से मिले हैं.

corona virus update nuh
नूंह कोरोना अपडेट

नई दिल्ली/नूंह: जिले में पिछले 24 घंटे शनिवार और रविवार को 6 नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं. जिले में जो नए केस आए हैं. वो अधिकतर पॉजिटिव लोगों के कॉन्टैक्ट में आने से संक्रमित हुए हैं. नए केस कामेडा, चंदैनी, खोरी कलां, पिनगवां इत्यादि गांवों-शहरों में सामने आए हैं. वहीं 7 मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं.

मिले 6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार जांच कर रही है. कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच में विभाग जुटा हुआ है. शनिवार को शाम को जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में 6 नए केस आए हैं. रविवार को सुबह के बुलेटिन में कोई केस सामने नहीं आया है.

बता दें कि नूंह जिले में करीब 9354 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 8203 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. अब सर्विलांस पर 1154 लोग रखे गए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 8343 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे हैं. जिनमें से 7930 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी तथा 241 रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. 183 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. डिप्टी सीएमओ डॉ. अरविंद कुमार ने कहा कि जिले में अब 59 एक्टिव केस हैं. अभी 152 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना बकाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details