दिल्ली

delhi

नूंह: दो साल पहले धर्म परिवर्तन कराने के मामले में 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Mar 14, 2021, 2:20 PM IST

दो साल पहले धर्म परिवर्तन कराने के मामले में फिरोजपुर झिरका पुलिस ने दो महिलाओं सहित 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने कहा है कि जल्द ही इस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

Ferozepur Jhirka Police Station
फिरोजपुर झिरका थाना

नई दिल्ली/नूंह:फिरोजपुरझिरका पुलिस उपाधीक्षक द्वारा गत गुरुवार को एक व्यक्ति की शिकायत पर 2 साल पुराने मामले में इब्राहिम बास गांव के दो महिलाओं सहित कुल 13 लोगों के खिलाफ जातिसूचक शब्द कहने व दबाव डालकर धर्म परिवर्तन कराने तथा जान से मारने का मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने कहा कि जल्दी ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

बता दें कि, मेमचन्द निवासी भयाडी, अलवर की ओर से दी गई शिकायत है कि वो अपने गांव से अपनी रिश्तेदारी में इब्राहिम बास आता जाता था. उसका संपर्क इब्राहिम बास के सत्तार , तैयब ,शहजाद , रति खान महबूब हसन रसीद वहीद शब्बीर निज्जर रजिया सेरुणा आदि से हुआ था. जिन्होंने मिलकर 2 साल पहले दबाव बनाकर मेरा धर्म परिवर्तन करा कर खतना करा दिया.

उन्होंने आरोप लगाया कि मुझे जातिसूचक शब्द कहकर प्रताड़ित किया गया. उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि आरोपी मुझे जबरन तबलीगी जमात में भी भेजते रहे हैं. मेरे बार-बार विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देते हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली:एक दिन में रिकॉर्ड 39,853 वैक्सीनेशन, 50 फीसदी से ज्यादा बुर्जुग शामिल

इस संबंध में फिरोजपुर झिरका पुलिस द्वारा बताया गया कि उसका बदला हुआ नाम अनस मोहम्मद है. ये अपराध 2 साल पुराना है. थाना प्रभारी रमेश कुमार ने बताया कि पीड़ित ने अपने बड़ौदा में पुलिस थाने में सभी आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन राजस्थान पुलिस के अधिकारियों द्वारा जांच करने पर मामला फिरोजपुर झिरका इब्राहिम बास का पाया गया था.

राजस्थान पुलिस की रिपोर्ट के बाद पीड़ित मेमचन्द उर्फ मोहम्मद अनस की शिकायत पर फिरोजपुर झिरका डीएसपी चंद्रपाल द्वारा फिरोजपुर झिरका थाने में इब्राहिम बास की दो महिलाओं सहित कुल 13 लोगों के खिलाफ दबाव बनाकर धर्म परिवर्तन कराने, जाति सूचक शब्द कहने की और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है. एसपी चंद्रपाल ने कहा कि जल्दी सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details