दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

सेना के जवान के लाखों रुपये शेयर बाजार में डूबे, भरपाई के लिए लूटा ATM

बादशाहपुर एटीएम लूट के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को काबू कर लिया है. अब यहां हैरान करने वाली बात ये है कि लूट का एक आरोपी सेना का जवान है. उसने शेयर मार्केट में डूबे पैसों की भरपाई के लिए अपने दोस्त के साथ एटीएम लूटा था.

By

Published : Jun 26, 2020, 12:57 AM IST

Army personnel looted atm in badshahpur gurugram
Army personnel looted atm in badshahpur gurugram

गुरुग्राम:बादशाहपुर एटीएम चोरी मामले में गुरुग्राम पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें एक सेना का जवान शामिल है. पुलिस पूछताछ से पता चला कि सेना के जवान को शेयर मार्केट में 15 लाख रुपये का नुकसान हुआ था. जिसकी भरपाई करने के लिए उसने अपने दोस्त के साथ बादशाहपुर बस स्टैंड स्थित केनरा बैंक के एटीएम को गैस कटर से काट 1.29 लाख चोरी किये थे.

दरअसल, बीते सोमवार की देर रात बादशाहपुर बस स्टैंड स्थित केनरा बैंक के एटीएम में दो आरोपी घुसे और घुसते ही उन्होंने सीसीटीवी पर काला स्प्रे मार दिया. उसके बाद गैस कटर से एटीएम को काटा और उसमें रखे 1.29 लाख रुपये लेकर फरार हो गए.

जवान का दोस्त भी गिरफ्तार

वहीं गुरुवार को गुरुग्राम पुलिस ने सेना के जवान प्रवीण और उसके दोस्त राहुल को गिरफ्तार किया है. पुलिस जांच में सामने आया कि होडल निवासी प्रवीण सेना का जवान है और उसकी पोस्टिंग श्रीनगर में थी. लॉकडाउन से पहले ही वो घर आया था और फिर लॉकडाउन के कारण वो श्रीनगर नहीं जा सका. ऐसे में लॉकडाउन में आरोपी प्रवीण ने शेयर मार्केट में पैसे लगाए और उसके 15 लाख रुपये डूब गए. जिसके बाद उसने एटीएम लूटने की योजना बनाई.

यूट्यूब से सीखी एटीएम लूटने की तकनीक

बादशाहपुर थाना प्रभारी कुलदीप ने बताया कि सेना के जवान ने रुपयों की भरपाई के लिए एटीएम लूट की योजना दोस्त राहुल के साथ बनाई. राहुल होडल के पास स्थित अपने गांव में किराने की दुकान चलाता है. एटीएम लूट से पहले आरोपी सेना के जवान प्रवीण ने यूट्यूब पर कैसे वारदात को अंजाम देते हैं उसके बारे में पूरा सीखा.

उसके बाद प्रवीण ने एटीएम को कैसे खोलना है वो भी यूट्यूब पर वीडियो देख कर सीखा. जिसके बाद उसने एटीएम की मशीन खोलने का अभ्यास भी किया और एटीएम खोलने के दौरान कौन से औजार इस्तेमाल किए जाते हैं इसकी भी उसने यूट्यूब से जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details