दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: सूदखोरों से परेशान युवक ने की आत्महत्या, परिवार को व्हाट्सएप पर मैसेज कर दी सूचना

गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में एक युवक ने आत्महत्या करने से पूर्व योगी जी के नाम अपने परिवार को एक व्हाट्सएप मैसेज भेजा. युवक ने सूदखोरों से परेशान हो कर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि सूदखोरों ने अब तक असल रकम का 4 गुना ब्याज के रूप में वसूल लिया था.

By

Published : May 21, 2022, 10:15 AM IST

सूदखोरों से परेशान युवक ने की आत्महत्या
सूदखोरों से परेशान युवक ने की आत्महत्या

नई दिल्ली/गाजियाबाद:सूदखोरों से परेशान युवक ने आत्महत्या कर ली. आर्थिक तंगी से जूझ रहे युवक ने अपनी दुकान को चलाने के लिए कुछ लोगों से उधारी ली थी, जिसके एवज में ब्याज चुका रहा था. आरोप है कि ब्याज पर रकम देने वाले सूदखोरों ने अब तक असल रकम का 4 गुना ब्याज के रूप में वसूल लिया था, उसके बाद भी वे उसके परिवार को तंग कर रहे थे. बताया जा रहा है कि सूदखोरों ने धमकी दी थी कि अगर रकम नहीं चुकाई तो ब्याज के बदले में युवक की बहन को घर से उठाकर ले जाएंगे. युवक ने मरने से पहले अपने परिवार वालों को एक सुसाइड नोट भी व्हाट्सएप किया था, जिसमें उसने सीएम योगी से भी गुहार लगाई थी.

मामला गाजियाबाद के विजयनगर इलाके का है. 2 दिन पहले युवक ललित ने घर में सुसाइड का प्रयास किया था, जिसे अस्पताल में एडमिट कराया गया था.च जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया. इसके बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था. पोस्टमार्टम के बाद परिवार वालों ने मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

सूदखोरों से परेशान युवक ने की आत्महत्या

पीड़ित परिवार का कहना है कि इलाके के कुछ लोगों से ब्याज पर रुपये उधार लिए थे. कोरोना काल के दौरान युवक की कमाई बंद होने के चलते यह रुपये लिए गए थे, जिसके एवज में निर्धारित ब्याज चुकाने की बात हुई थी. युवक असल रकम का 4 गुना ब्याज को दे चुका था, बावजूद इसके आरोपी लगातार उससे ब्याज मांग रहे थे. युवकी की आर्थिक स्थिति बेहद तंग थी, जिसके चलते वह रकम नहीं चुका पा रहा था. इसके बाद आरोपी सूदखोरों ने युवक की बहन को घर से उठा ले जाने की धमकी दे दी, जिससे वह परेशान हो गया. ऐसे में युवक ने अपने घर वालों को व्हाट्सएप मैसेज किया कि वह जीना चाहता है, लेकिन अब जी नहीं पाएगा. साथ ही लिखा कि बहन की शादी करवा देना. युवक ने मैसेज पर सूदखोरों के नाम भी लिखे.

व्हाट्सएप मैसेज

व्हाट्सएप पर भेजे गए सुसाइड नोट में युवक ने सीएम योगी से भी गुहार लगाई. उसने गुहार लगाई है कि मेरी हेल्प कर देना. अपनी शॉप की तरक्की के लिए सोचा था और इसलिए उधार हो गया था. उसने सीएम योगी से उसने अपनी फैमिली का रक्षक बनने की गुहार लगाई, लिखा कि योगी जी आपका एहसान में ऊपर जाकर भी मानूंगा कि राम भक्त मेरे लिए आगे आए. यह भी लिखा कि योगी जी आप मेरे घर जरूर आना. योगी जी जीने की तमन्ना बहुत थी मगर मैं जी नहीं पाया.

हालांकि इस सुसाइड नोट के बारे में भी पुलिस आगे जांच करेगी. मगर आरोप है कि पुलिस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है, जिसके चलते लोगों ने हंगामा प्रदर्शन भी चौकी के बाहर किया है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details