दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 23, 2019, 10:56 PM IST

ETV Bharat / city

बच्चियों को बोझ ना समझा जाए बल्कि वो आज हमारी जरूरत- महिला उन्नति प्रशिक्षण संस्थान

बच्चियों को बोझ ना समझा जाए बल्कि वो आज हमारी जरुरत है. ये संदेश अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस के अवसर पर महिला उन्नति प्रशिक्षण संस्थान ने दुनिया को दिया. पीएम के संदेश को आगे बढ़ाते हुए संस्थान ने जानिए क्या कहा.

महिला उन्नति प्रशिक्षण संस्थान ने मनाया अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस etv bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद: अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस के अवसर पर महिला उन्नति प्रशिक्षण संस्थान ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जन्मी दो बच्चियों को सम्मानित किया और अस्पताल में मिठाई बांटकर एक नई पहल की है.

संस्था की अध्यक्ष दुर्गेश शर्मा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस के अवसर पर आज से संस्था 'बेटियों का नामकरण' करेगी साथ ही जो भी बच्चियां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जन्म लेंगी उनको संस्थान सम्मानित करेगा.

पहली बार इस तरह का कार्यक्रम हुआ
इस कार्यक्रम की शुरुआत रविवार से संस्थान के पदाधिकारियों ने की. इस कड़ी में पहली बार नगर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जन्मी दो बच्चियों को संस्था ने सम्मानित किया था. इस कार्यक्रम का शुभारंभ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर डॉ मोइस ने किया. कार्यक्रम के

मुख्य अतिथि सभासद दिनेश, सभासद सादाब और सभासद जुनेद रहे. इस अवसर पर अस्पताल के पूरे स्टाफ को बधाई दी. सााथ ही बच्चियों को जन्म देने वाली माताओं को भी बधाई दी.

'बच्चियां अब हम पर बोझ नहीं जरूरत है'
संस्थान की अध्यक्ष दुर्गेश शर्मा ने बधाई देते हुए कहा कि बच्चियां अब हम पर बोझ नहीं जरूरत है. बेटा हो या बेटी सबको बराबर का हक दिया जाए. इस कार्यक्रम में संस्थान के संरक्षक एसवी श्रीवास्तव और रामाश्रय शर्मा, प्रीति शर्मा शैली त्यागी, रेणु शर्मा, करुणा, ज्योति शर्मा विशाखा मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details