दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में अवैध हथियारों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, ऑन डिमांड करते थे सप्लाई

By

Published : Aug 10, 2020, 3:46 PM IST

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में अवैध हथियारों की तस्करी लगातार जारी है. इसी कड़ी में ट्रोनिका सिटी पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से दो पिस्टल और 7 तमंचों के अलावा अन्य सामान बरामद किया गया है.

Two smugglers arrested with illegal weapons in Ghaziabad
अवैध हथियारों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली/गाजियाबाद: एनसीआर में कोरोना काल के दौरान भी अवैध हथियारों की तस्करी लगातार जारी है. गाजियाबाद में ट्रोनिका सिटी पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम आरिफ और आमिर हैं. इनके पास से दो पिस्टल और 7 तमंचों के अलावा अन्य सामान बरामद किया गया है. पुलिस का कहना है कि ये ऑन डिमांड अवैध हथियारों की सप्लाई दिल्ली-एनसीआर में किया करते थे. इनका सरगना मुजफ्फरनगर का है जिसकी तलाश लगातार जारी है.

अवैध हथियारों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

एसपी देहात और उनकी टीम ने किया खुलासा

गाजियाबाद के एसपी देहात नीरज कुमार जादौन और उनकी टीम लगातार इस बड़े केस को क्रैक करने में लगी हुई थी. इसी दौरान मुखबिर की सूचना और तमाम कोशिशों के बाद इस बड़े गैंग का खुलासा हो सका है.

पुलिस जल्द मुजफ्फरनगर में बैठे इस गैंग के सरगना की गिरेबान तक भी पहुंच जाएगी, जिसका नाम आरोपियों ने उगल दिया है. वहीं लंबे समय से लॉकडाउन में भी यह तस्कर अवैध हथियारों की सप्लाई का काम कर रहे थे. इनकी तलाश ना सिर्फ गाजियाबाद बल्कि अन्य जिलों की पुलिस को भी थी.

पश्चिमी यूपी बना अवैध हथियारों का गढ़

आरोपियों से बरामद हुए हथियारों को देखकर साफ हो रहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अवैध हथियारों का सिंडिकेट लगातार तैयार किया जा रहा है. आमतौर पर सुपारी किलर्स और अवैध धंधे करने वाले लोग अवैध हथियार खरीदते हैं और उन्हें ऐसे तस्कर आसानी से हथियार मुहैया करवाते हैं.

इन हथियारों की कीमत 2 हजार रुपये से लेकर लाखों रुपये तक की होती है. देखना यह होगा कि कब पुलिस इस मामले से जुड़े बड़े मगरमच्छ तक पहुंच पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details