दिल्ली

delhi

नोएडा अथॉरिटी के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह को CBI ने किया अरेस्ट

By

Published : Feb 10, 2020, 10:04 PM IST

सीबीआई की विशेष अदालत में आज यादव सिंह अपनी पत्नी के साथ पहुंचा था. वकीलों की हड़ताल होने के चलते केस की सुनवाई नहीं हो सकी. इसके बाद वह घर लौटने जा रहा था तभी कोर्ट के पास खड़ी सीबीआई की टीम ने उसको गिरफ्तार कर लिया

CBI arrested Yadav Singh
यादव सिंह को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली/गाजियाबाद: नोएडा के चर्चित टेंडर घोटाले के आरोपी यादव सिंह को सीबीआई ने एक बार फिर गिरफ्तार किया है. नोएडा अथॉरिटी के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह को 76 करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार से जुड़े एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया है.

यादव सिंह को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

आपको बता दें, फिलहाल यादव सिंह जमानत पर रिहा था और गाजियाबाद सीबीआई कोर्ट में सुनवाई पर आया था. जहां से सीबीआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया. यादव सिंह की गिरफ्तारी दूसरी बार हुई है. यादव सिंह पर 954 करोड़ के घोटाले का आरोप है.

काली कमाई का कुबेर है यादव सिंह
यादव सिंह को काली कमाई का कुबेर कहा जाता है. 2015 में जब सीबीआई ने जांच शुरू की थी तो यादव सिंह की संपत्ति आय से कई सौ गुना ज्यादा पाई गई थी. बताया जाता है कि यादव सिंह के पास इतनी काली कमाई थी कि उसने सीबीआई की रेड से पहले कुछ नोट जला भी दिए थे. 954 करोड़ के घोटाले का मुख्य मामला उस पर चल रहा है. लेकिन फिलहाल उसकी गिरफ्तारी 76 करोड़ के भ्रष्टाचार के मामले में बताई जा रही है.



पत्नी के साथ पेशी पर गिरफ्तारी
जानकारी के मुताबिक सीबीआई की विशेष अदालत में आज यादव सिंह अपनी पत्नी के साथ पहुंचा था. वकीलों की हड़ताल होने के चलते केस की सुनवाई नहीं हो सकी. इसके बाद वह घर लौटने जा रहा था तभी कोर्ट के पास खड़ी सीबीआई की टीम ने उसको गिरफ्तार कर लिया. यादव सिंह की पत्नी कुसुम लता को बताया गया है कि एक मामले में यादव सिंह से पूछताछ करनी है इसलिए उसे लेकर जा रहे हैं.

जल्द सीबीआई कोर्ट में पेश होगा यादव सिंह
माना जा रहा है कि सीबीआई पूछताछ के बाद यादव सिंह को जल्द कोर्ट में पेश करेगी. एक बार फिर यादव सिंह की गिरफ्तारी से यह साफ है कि यादव सिंह की मुश्किलें बढ़ गई है. सीबीआई के हाथ कुछ अन्य सबूत लगने की बात कही जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details