दिल्ली

delhi

गाजियाबादः सोशल मीडिया हॉटस्पॉट पर भी पुलिस की नजर, होगी सख्त कार्रवाई

By

Published : Apr 13, 2020, 10:48 AM IST

सोशल मीडिया पर कोई भी पोस्ट करने और शेयर करने से पहले एक बार जरूर चेक कर लें कि जो मैसेज आप भेज रहे हैं वह सही है या है नहीं. क्योंकि गलत मैसेज भेजने वाले लोगों पर कार्रवाई भी हो सकती है.

SP Neeraj Kumar said Action will be taken on the sender of the wrong message on social media
सोशल मीडिया मिसयूज

नई दिल्ली/गाजियाबादः कोरोना हॉटस्पॉट्स की तरह सोशल मीडिया के हॉटस्पॉट भी गाजियाबाद पुलिस की नजर में आए हैं. गाजियाबाद के 3 इलाकों में सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा गलत पोस्ट करने की सूचना पुलिस को मिली है. जिन पर पुलिस की नजर है.

गाजियाबाद पुलिस ने कहा, सोशल मीडिया में गलत मैसेज भेजने वालों पर होगी कार्रवाई

इनमें लोनी, मोदीनगर और मुरादनगर शामिल हैं. एसपी देहात नीरज कुमार जादौन ने कहा है कि सोशल मीडिया पर पूरी तरह से पुलिस की नजर है. किसी भी तरह की गलत पोस्ट करने की कोशिश ना करें. नहीं तो सख्त कार्रवाई होगी.

पुलिस-प्रशासन लगातार सख्त निर्देश दे रहे हैं कि बिना जांचे परखे कोई भी पोस्ट शेयर ना करें. सिर्फ सरकारी अधिकारियों के ऑफिशियल पोस्ट से ही जागरूकता का हिस्सा बनें. इसके अलावा कोई भी अनजान सोशल पोस्ट पर यकीन भी ना करें.

जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया का इस्तेमाल काफी ज्यादा बढ़ गया है. लोग घर में बैठकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह के वीडियो बनाकर डाल रहे हैं. कई वीडियो जागरूकता फैलाने वाले हैं.

वहीं कई पोस्ट एप्रोप्रियेट नहीं पाए गए थे. जिस पर एक्शन लेते हुए पूर्व में गिरफ्तारियां भी की गई हैं. पुलिस अधिकारियों की सोशल मीडिया टीम अलग से काम कर रही है, जो सोशल मीडिया अकाउंट पर नजर रख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details