दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: जिला मुख्यालय पर शिवसेना ने जलाया शी जिनपिंग का पुतला

By

Published : Jun 19, 2020, 10:35 PM IST

लद्दाख के गलावन घाटी में हुई भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद देश भर में चीन को लेकर गुस्सा है, देश के अलग-अलग हिस्सों में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

पुतला फूंका
burnt effigy of China

नई दिल्ली/गाजियाबाद:लद्दाख के गलवान घाटी में हुई भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद देश भर में चीन को लेकर गुस्से का माहौल बना हुआ है. जिसे लेकर कई शहरों में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंक कर गुस्सा जाहिर किया जा रहा है.

गाजियाबाद जिला मुख्यालय पर शिवसेना की जिला इकाई ने चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया


चीन पर लोगों ने जाहिर किया गुस्सा

इस घटना के बाद गाजियाबाद में भी लोगों का गुस्सा चीन के खिलाफ लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसको लेकर बीते 3 दिनों से गाजियाबाद में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. शुक्रवार को गाजियाबाद जिला मुख्यालय पर शिवसेना की जिला इकाई ने चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और पुतला फूंका. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों ने चीन की हरकत पर गुस्सा जाहिर किया.


'चीनी सामान नहीं स्वदेशी सामान को अपनाएंगे'

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि चीन का पूरा बाजार भारत पर टिका हुआ है. हम लोग कसम खाते हैं कि अब चीन के सामान को नहीं खरीदेंगे. सभी लोग स्वदेशी सामान को अपनाएंगे. जिससे चीन की आर्थिक कमर पूरी तरह से टूट जाएगी. साथ ही लोगों ने यह भी कहा कि भारत के शहीद हुए जवानों का बदला भारत को जल्द लेना चाहिए.

प्रदर्शन के दौरान शिवसेना के प्रदेश प्रमुख महेश कुमार अहूजा, ज़िला प्रमुख राकेश त्यागी, महानगर प्रमुख विक्रम सिंह, नवीन चौधरी, बादल चौधरी, उमराव सिंह, सुरेश कुमार राज समेत कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details