दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: छठी से आठवीं तक के बच्चे पहुंचे स्कूल, जानिए टीचर और बच्चों की प्रतिक्रिया

राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद में छठी क्लास से आठवीं क्लास तक के स्कूल आज से खुल गए हैं.

By

Published : Aug 24, 2021, 12:21 PM IST

Schools opened in Ghaziabad for class VI to class VIII
स्कूल आज से खुल गए

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद में छठी क्लास से आठवीं क्लास तक के स्कूल आज से खुल गए हैं. बच्चे जब स्कूल पहुंचे तो उन्होंने कहा कि घर पर रहकर लंबे समय से अपने स्कूल फ्रेंड्स को मिस कर रहे थे. लेकिन आज वह दिन आ गया जब फ्रेंडस से मिलेंगे. साथ ही बच्चों ने कहा कि ऑनलाइन स्टडी करने में काफी परेशानी आ रही थी. मगर अब अच्छे तरीके से पढ़ाई हो पाएगी. आइए जानते हैं. पहले दिन कितने फीसदी बच्चे स्कूल पहुंचे.

आपको बता दें, कि बीते दिनों नौवीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने की इजाजत सरकार ने दी थी. लेकिन मंगलवार से छठी से आठवीं तक के बच्चों के स्कूल पहुंचने से चुनौती और बड़ी हो गई है. स्कूलों को गंभीरता से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करवाना है. बच्चों को उनके अभिभावकों ने भी कह कर भेजा है कि वह स्कूल में सभी नियमों का पालन करें.

गाजियाबाद में छठी क्लास से आठवीं क्लास तक के स्कूल आज से खुल गए

सुबह स्कूल पहुंचते ही बच्चों को सैनिटाइज करवाया गया और वही जो बच्चे मास्क पहनकर नहीं आए थे, उन्हें मास्क को दिए गए. पेरेंट्स का अनुमति पत्र भी अनिवार्य होगा. यानी बच्चे अगर स्कूल आएंगे तो उसके लिए माता-पिता द्वारा लिखित में मंज़ूरी देनी जरूरी है.

साहिबाबाद के एक सरकारी स्कूल में हमने जानकारी ली तो पता चला कि यहां पर दो शिफ्ट में स्कूल चलेंगे. पहली शिफ्ट में 50 फीसदी बच्चे आएंगे और दूसरी शिफ्ट में बचे हुए 50 फीसदी बच्चे स्कूल आएंगे. लेकिन सुबह की शिफ्ट में जितने बच्चे होने चाहिए थे उन बच्चों में से भी स्कूल आने वाले बच्चों की संख्या सिर्फ 40 फीसदी रही.

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद: स्कूली बच्चों का नमस्ते-जय हिंद, कोरोना वायरस को लेकर लग रही क्लासेज
माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में बच्चों की संख्या में इजाफा होगा, क्योंकि बच्चों ने कहा है कि घर में ऑनलाइन स्टडी करने में काफी दिक्कत आती है,मगर अब स्कूल आकर ठीक से पढ़ पाएंगे.

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद के स्कूल ने ऑनलाइन क्लास की शुरुआत की

ये भी पढ़ें-गाजियाबाद : कोई स्कूल बना तालाब, तो कहीं टपक रही क्लासरूम की छत

ABOUT THE AUTHOR

...view details