दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद में 31 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, जानिए क्यों

डीएम ने कांवड़ यात्रा और सुरक्षा के मद्देनजर सभी शिक्षण संस्थानों को 31 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. मुख्य रूप से दिल्ली से मेरठ की तरफ जाने वाले रास्तों पर स्थित स्कूलों और कॉलेजों को लेकर चिंता ज्यादा है.

By

Published : Jul 25, 2019, 11:50 PM IST

अजय शंकर पांडे (डीएम)

नई दिल्ली/गाजियाबाद : राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कांवड़ यात्रा और सुरक्षा के मद्देनजर सभी शिक्षण संस्थानों को 31 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. गाजियाबाद के डीएम की ओर से ये आदेश दिया गया है. जिसके बाद सभी स्कूल-कॉलेजों को जानकारी भेज दी गई है. कल से कोई भी शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक नहीं खुलेगा.

कांवड़ यात्रा की वजह से गाजियाबाद शिक्षण संस्थान बंद

गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडे ने आज कांवड़ मार्ग का जायजा लिया और इस बात को सुनिश्चित किया कि ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था के हिसाब से स्कूल कॉलेजों को बंद किया जाए. लिहाजा उन्होंने आदेश दिया है कि 31 जुलाई तक कोई भी शिक्षण संस्थान ना खोलें.

स्कूल-कॉलेजों को इसके लिए बकायदा जानकारी भेज दी गई है उनके माध्यम से स्टूडेंट्स के गार्जियन्स को जानकारी भेज दी जाएगी. इस बात की सार्वजनिक सूचना स्कूल-कॉलेजों के गेट पर भी लगाई जाएगी.

दिल्ली से मेरठ जाने वाले रुट किए गए डायवर्ट

मुख्य रूप से दिल्ली से मेरठ की तरफ जाने वाले रास्तों पर स्थित स्कूलों और कॉलेजों को लेकर चिंता ज्यादा है. क्योंकि इस पर कांवड़ियों की काफी ज्यादा भीड़ होती है और डाक कावड़ के आने के वक्त कांवड़िये काफी तेजी से गुजरते हैं. इस रोड पर सबसे ज्यादा सुरक्षा व्यवस्था भी लगाई गई है.

ऐसे में स्कूल और कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट्स का इन रूट से आना जाना भी मुश्किल होगा. क्योंकि रूट डायवर्ट है. इसलिए स्टूडेंट्स को अव्यवस्था ना हो इसके चलते एहतियात के तौर पर छुट्टियां घोषित की गई हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details