दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 18, 2019, 9:35 PM IST

ETV Bharat / city

सौर ऊर्जा को मिलेगा बढ़ावा! CEL ने साहिबाबाद में खोला खुदरा बिक्री काउंटर

साहिबाबाद स्थित सेंट्रल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड परिसर में सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए एक पहल की गई. परिसर में खुदरा बिक्री काउंटर की शुरुआत की गई है.

खुदरा बिक्री काउंटर की शुरुआत

नई दिल्ली/गाजियाबाद:सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए एक नई पहल की गई है. लोगों के लिए सोलर पैनल खरीदना आसान हो, इसके लिए साहिबाबाद स्थित सेंट्रल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड परिसर में खुदरा बिक्री काउंटर की शुरुआत की गई है.

साहिबाबाद में खुला CEL का खुदरा बिक्री काउंटर

काउंटर के शुभारंभ पर सीईएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बीएन सरकार ने कहा कि खुदरा बिक्री काउंटर आम जनता के लिए लाभकारी होगा. उन्हें सीईएल द्वारा निर्मित गुणवत्ता वाले उत्पादों को प्रतिस्पर्धी दरों पर ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान माध्यम से बिना किसी परेशानी के खरीदने की सुविधा मिलेगी.

अन्य शहरों में भी होंगे काउंटर

शुरुआत में इस बिक्री काउंटर द्वारा 3 वाट से 340 वाट तक के विभिन्न आकारों के सौर फोटोवोल्टिक मॉड्यूल बेचे जाएंगे. ये सीईएल द्वारा निर्मित हैं. साहिबाबाद में अपने खुदरा बिक्री काउंटर की सफलता के आधार पर भविष्य में अन्य शहरों में भी इसी तरह के काउंटर खोले जाएंगे.

'सौर ऊर्जा को लेकर केंद्र गंभीर'

बीएन सरकार ने कहा कि केंद्र सरकार भी सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के उपायों को लेकर गंभीर है. इसके लिए बकायदा केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने सभी सांसदों को पत्र लिखकर अपने लोकसभा क्षेत्रों में अधिक से अधिक सोलर पैनल लगाने की बात कही है.

इस मौके पर सीईएल के जनरल मैनेजर (मार्केटिंग) अतुल भार्गव, मनोज शर्मा, हेमंत दुबे और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details