दिल्ली

delhi

कवि कुमार विश्वास ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, प्लाज्मा दान के लिए की अपील

By

Published : May 5, 2021, 12:52 PM IST

कुमार विश्वास ने एक वीडियो जारी कर अपील की है कि सभी प्लाज्मा डोनर्स आगे आएं और लोगों की जान बचाएं. इसके लिए कुमार ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं.

poet kumar vishwas appeal  corona new cases in ghaziabad  plasma therapy for covid 19  plasma donation in delhi  कुमार विश्वास की लोगों से अपील  कोरोना मरीजों के लिए प्लाज्मा थैरेपी  कुमार विश्वास की अपील
कवि कुमार विश्वास

नई दिल्ली/गाज़ियाबाद:कोरोना महामारी से जंग के बीच समाज के कई तबकों से लोग मदद के लिए सामने आ रहे हैं, इसी कड़ी में कवि कुमार विश्वास ने प्लाज्मा डोनेट करने के लिए एक मुहिम शुरू की है, मुहिम के लिए विश्वास ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है.

कुमार विश्वास ने अपील करते हुए कहा है कि सभी प्लाज्मा डोनर्स आगे आएं और लोगों की जान बचाएं. कुमार का कहना है कि प्लाज्मा डोनर्स इस हेल्पलाइन नंबर पर अपनी डिटेल भेज सकते हैं जिसको प्लाज्मा के लिए अस्पतालों में धक्के खा रहे मरीज के परिजनों से साझा किया जाएगा.

कवि कुमार विश्वास की अपील

ये भी पढ़ें :लॉकडाउन ही थाम सकता है मौत का सिलसिला

ईट पत्थर से नहीं इंसान से बनता है देश

कुमार विश्वास ने वीडियो जारी कर कहा है कि हमें इस देश को बचाना है जिसके लिए मिलजुल कर प्रयास करना होगा. देश ईंट पत्थर से नहीं बनता बल्कि उसके इंसानों से बनता है.

ये भी पढ़ें :ऑक्सीजन संकट: केंद्र सरकार अपने आश्वासन को पूरा करने में नाकाम रही है- HC

उन्होंने कहा कि कठिन समय में अगर सब लोग मिलजुल कर एक दूसरे की मदद के लिए आगे आएंगे तो इस परिस्थिति से निपटा जा सकता है. उनका कहना है कि अस्पतालों में वेंटिलेटर से लेकर ऑक्सीजन तक थोड़ी मुश्किल के बाद जरूर मिल जाती है लेकिन प्लाज्मा मिलना आसान नहीं है. इसलिए बढ़-चढ़कर प्लाज्मा डोनेट करें,जो लोग ठीक हो चुके हैं वह दूसरों के बारे में सोचें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details