दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: पेरेंट्स एसोसिएशन ने लगाया बुक एक्सचेंज मेला

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन के द्वारा दो दिवसीय निःशुल्क बुक एक्सचेंज मेले का शुभारंभ किया गया है. जिसमें बड़ी तादाद में अभिभावक पहुंचे और उन्होंने अपनी किताबें देकर उसके बदले में अन्य किताबें लीं.

By

Published : Mar 15, 2020, 2:39 PM IST

Parents Association organized book exchange fair in Ghaziabad
बुक एक्सचेंज मेला

नई दिल्ली/गाजियाबाद: स्कूलों में नया सत्र शुरू होने वाला है. नए सत्र के दौरान बच्चे नयी किताबें खरीदते है जिससे अभिभावकों को जेब ढीली करनी पड़ती है. इसके लिए गाजियाबाद ने एक नयी पहल शुरू की है.

गाजियाबाद में बुक एक्सचेंज मेला

गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन के द्वारा रविवार गाजियाबाद में दो दिवसीय निःशुल्क बुक एक्सचेंज मेले का शुभारंभ किया गया. इसका उद्देश्य स्कूल के नए सत्र के शुरू होने पर छात्र-छात्राओं की किताब, कॉपी, ड्रेस एक्सचेंज करना है.

काफी तादाद में पहुंचे अभिभावक

शास्त्री नगर स्थित सेंट मेरी स्कूल के बाहर यह मेला लगाया गया. जो सोमवार शाम तक रहेगा. पेरेंट्स एसोसिएशन द्वारा पूर्व से इस मेले के आयोजन का प्रचार किया गया था. जिसके चलते रविवार सुबह से ही काफी तादाद में अभिभावक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की पुरानी किताबें लेकर पहुंचे. वहां जरूरत के मुताबिक उन्होंने अपनी किताबें देकर उसके बदले में अन्य किताबें लीं.

कारगर साबित हो रही पहल

पेरेंट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि स्कूल व पब्लिशर द्वारा हर वर्ष बच्चों के पाठ्यक्रम में कुछ बदलाव कर अभिभावकों पर नई किताबें खरीदने का बोझ लाद दिया जाता है. इसके खिलाफ एसोसिएशन द्वारा यह पहल शुरू की गई है जो कारगर साबित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details