दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

पानी की पाइप लाइन टूटने की वजह से मुरादनगर के लोग परेशान

मुरादनगर के बंबा रोड पर पानी की पाइप लाइन टूट जाने की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि वह मजबूरी में ऐसा पानी पीने को मजबूर हैं.

By

Published : Jul 12, 2020, 2:23 PM IST

muradnagar people upset due to water pipeline breakdown
मुरादनगर पानी सप्लाई

नई दिल्ली/गाजियाबादःमुरादनगर के बंबा रोड पर पानी की पाइप लाइन टूटी हुई है, जिससे बराबर में जा रहे नाले का पानी भी उसमें मिल रहा है. स्थानीय निवासियों का कहना है कि वह मजबूरी में ऐसा पानी पीने को मजबूर हैं, यहां तक के पानी में कीड़े भी निकल कर आ जाते हैं. मुरादनगर के मलिक नगर बंबा रोड पर 5 से 6 हजार लोगों की आबादी है. जिनमें अधिकतर घरों में नल, समरसेबल नहीं लगे हुए हैं.

पानी की पाइप लाइन टूटने के बाद लोग परेशान

यहां रह रहे लोगों का एकमात्र सहारा पाइप लाइन से घरों में आने वाला पानी है. लेकिन पिछले 20 दिनों से बंबा रोड पर पानी की पाइप लाइन फूटी हुई है. जिसमें अब बरसात का गंदा पानी और कीड़े जा रहे हैं. जिसकी वजह से लोग पानी का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं.

इसी समस्या को लेकर ईटीवी भारत ने स्थानीय निवासियों से खास बातचीत की. मलिक नगर निवासी मोहम्मद वसीम ने बताया कि नगर पालिका परिषद द्वारा बिछाई गई पानी की पूरी पाइप लाइन लीक है. उन्होंने बताया कि पाइप लाइन पास ही में गंदा नाला है, उसका पानी नलों में मिलकर आ रहा है. यहां तक कि पानी में कीड़े भी निकलते हैं.

पाइप लाइन में आता है नाले का पानी

स्थानीय लोगों ने बताया कि पानी की लाइन को नगर पालिका के कर्मचारी ठीक करके जाते हैं. लेकिन 10 से 15 दिन में फिर लीक हो जाती है. इसीलिए उनको मजबूरी में सरकारी नलों या मस्जिद से पानी लाकर पीना पड़ता है.

मलिक नगर निवासी मोहम्मद कासिम ने बताया कि उनकी समस्या टूटी हुई पानी की पाइप लाइन है. जिसमें नाले का गंदा पानी मिलकर आता है और आम आदमी इस पानी को पीने को मजबूर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details