दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 9, 2022, 4:09 PM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद : ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग, इलाके में मची अफरा-तफरी

गाजियाबाद के लोनी इलाके के न्यू विकास नगर कॉलोनी में ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई. आनन-फानन में बिजली विभाग ने इलाके की बिजली सप्लाई को काटकर दमकल विभाग को इसकी सूचना दी.

ghaziabad update news
गाजियाबाद में आगजनी की घटना

नई दिल्ली/गाजियाबाद : दिल्ली-एनसीआर में आग लगने की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला गाजियाबाद से सामने आया है. यहां एक बिजली के ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई. आनन-फानन में बिजली विभाग ने इलाके की बिजली सप्लाई को काटकर दमकल विभाग को इसकी सूचना दी. आग पर भी नियंत्रण पा लिया गया है. आग लगने का कारण अभी साफ नहीं हो पाया है.

मामला गाजियाबाद के लोनी इलाके के न्यू विकास नगर कॉलोनी का है. जहां सुबह के समय अचानक ट्रांसफार्मर में आग लग गई. लोगों ने आग की लपटें उठती हुई देखी, जिसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी. बिजली विभाग को भी इस मामले की जानकारी दी. इसके बाद एहतियात के तौर पर इलाके की बिजली सप्लाई काट दी गई. बिजली विभाग की टीम मौके पर पहुंची. लेकिन आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. ट्रांसफार्मर को रिपेयर करने का काम शुरू कर दिया गया है.

गाजियाबाद में आगजनी की घटना

ये भी पढ़ें :तिमारपुर की बस पार्किंग में लगी आग, कई वाहन जलकर खाक

देश की राजधानी दिल्ली से भी इन दिनों आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं. ऐसे में दमकल विभाग की चुनौती भी काफी बढ़ गई है. इसको लेकर दमकल विभाग ने अभियान चलाकर लोगों को आग बुझाने के इंतजामों के बारे में घर-घर जाकर जागरूक किया था. जानकार बताते हैं कि ट्रांसफार्मर में आग लगने का कारण आमतौर पर बिजली पर बढ़ता हुआ लोड होता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details