दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 22, 2020, 3:58 PM IST

ETV Bharat / city

लॉकडाउन: बेटे के साथ खेतों में गेहूं काट रहे हैं लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर

लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर अपने परिवार के साथ फसल काटते दिखे. उन्होंने कहा कि सभी किसान निर्भीक होकर अपनी फसलें काटें. साथ ही जिला प्रशासन ने खेतों में फसलों की कटाई को लॉकडाउन के नियमों से बाहर रखा है.

Nand Kishore Gurjar
नंदकिशोर गुर्जर

नई दिल्ली:लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर पूरे परिवार के साथ गेहूं काटने खेतों में उतरे दिखे. उन्होंने कहा कि किसान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए निर्भीक होकर फसलों की कटाई करें. लॉकडाउन के दौरान किसानों ने फसल कटाई का कार्य शुरू कर दिया है. लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर अक्सर खेतों में काम करते हुए नजर आते हैं.

नंदकिशोर गुर्जर ने परिवार के साथ काटी फसल

गेहूं की फसल अति महत्वपूर्ण फसल मानी जाती है
लॉकडाउन में विधायक अपने पुत्रों के साथ हाथों में दरांती लेकर गेहूं कांटते हुए नजर आए. विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बताया कि गेहूं की फसल अति महत्वपूर्ण फसल मानी जाती है. क्योंकि इसी फसल के माध्यम से किसानों की सभी तरह की जरूरतें पूरी होती है. यदि समय पर फसल न काटी जाये तो बड़ा नुकसान होने की संभावना बनी रहती है.


किसानों ने शरू की कटाई
विधायक ने बताया कि गेहूं की फसल की कटाई किसानों ने शुरू कर दी है, हालांकि इस फसल को काटने में सामाजिक दूरी अपने आप ही बन जाती है, क्योंकि एक व्यक्ति जहां से फसल काटना शुरु करता है दूसरा व्यक्ति उससे काफी दूर जाकर फसल काटता है. साथ ही मैं सभी किसान भाईयों को निश्चिन्त करता हूं आप सभी समय पर फसल की कटाई सुनिश्चित करें और जिला प्रशासन ने खेतों में फसलों की कटाई को लॉकडाउन के नियमों से बाहर रखा है. हमने पुलिसकर्मियों से भी कहा है कि किसानों को किसी भी प्रकार से तंग न किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details