दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: लॉकडाउन के दौरान मकान खाली कराने पर रोती-बिलखती थाने पहुंची महिला

लॉकडाउन के दौरान हर किसी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इस समय में किराये पर रहने वाले लोगों को निकालने भी मकान मालिक पर कड़ी कार्रवाई का प्रावधान भी है लेकिन इसके बावजूद भी किराएदारों को घर से निकालने के मामले सामने आ रहे हैं.

By

Published : Apr 27, 2020, 8:31 PM IST

Landlord Evicted woman from home during lockdown
मकान खाली कराने पर रोती-बिलखती थाने पहुंची महिला

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद के विजय नगर थाने में एक महिला रोती बिलखती पहुंची. महिला का आरोप है कि लॉकडाउन के दौरान उनका मकान मालिक घर खाली करवाने के लिए परिवार को प्रताड़ित कर रहा है. आरोप है कि किराएदार के घर में पानी की सप्लाई भी काटने की कोशिश की गई है. विरोध करने पर मारपीट का भी आरोप है. पुलिस ने मामले में एनसीआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

मकान खाली कराने पर रोती-बिलखती थाने पहुंची महिला



मकान मालिक ने किया इनकार

पुलिस ने महिला की शिकायत के बाद मकान मालिक से बात की तो आरोपों से मकान मालिक ने इंकार किया है. हालांकि पुलिस जांच के बाद ही सच और झूठ के बीच का फैसला कर पाएगी. दरअसल लॉकडाउन के दौरान किसी भी किराएदार को अगर मकान मालिक घर से बाहर निकालने के लिए मजबूर कर रहा है, तो उस पर कड़ी कार्रवाई का प्रावधान है.


खुद को स्थानीय नेता बताता है मकान मालिक

महिला का आरोप है कि खुद को एक बड़ी राजनीतिक पार्टी का स्थानीय नेता बताकर मकान मालिक लगातार दबाव बना रहा है और मकान खाली करने के लिए कह रहा है. मकान मालिक से लॉकडाउन की अवधि के बीच का वक्त मांगने पर भी महिला को वक्त नहीं दिया जा रहा है जिसकी वजह से महिला का परिवार काफी परेशान हैं. इसलिए महिला काफी देर तक विजय नगर थाने पर रोती-बिलखती रही. पुलिस ने महिला को शांत करवाया और वापस आश्वासन देकर घर भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details