दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद में भाई को ऑनलाइन बांधी भारतीय राखी, भाई ने भी दिया तोहफा

शुक्रवार को भी रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया. इस बार चीन में बनी हुई राखी की डिमांड काफी कम देखी गई थी. ज्यादातर बहनों ने मार्केट में सिर्फ भारत में बनी हुई राखी को ही खरीदा और अपने भाइयों को बांधा.

By

Published : Aug 12, 2022, 8:01 PM IST

Raksha Bandhan
Raksha Bandhan

नई दिल्ली/गाजियाबाद: शुक्रवार को भी देश के कई हिस्सों में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया. जो बहन अपने भाइयों से दूर थी, उनके लिए ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग का माध्यम सबसे बड़ा वरदान साबित हुआ है. ऐसी ही एक बहन है रिया. जो गाजियाबाद में रहती हैं। रिया का भाई पढ़ाई के सिलसिले में बाहर गया हैं, जो रक्षाबंधन पर घर नहीं आ पाया. बहन ने भाई को ऑनलाइन राखी बांधी और मिठाई का डिब्बा भी भाई के सामने रखा.

भाई ने ऑनलाइन बताया कि बहन के लिए सरप्राइस गिफ्ट ले लिया है. हालांकि, जब वापस लौटेंगे तब बहन को गिफ्ट देंगे. मगर ऑनलाइन रक्षाबंधन का त्योहार मना कर भी बहन काफी खुश दिखाई दी. रिया का कहना है कि उन्होंने चीनी राखी का बहिष्कार करते हुए सिर्फ भारत में बनी हुई राखी ही खरीदी है.

रिया

भाई देहरादून में पढ़ाई कर रहा है और वहां हॉस्टल में रह रहा है. रिया का कहना है कि भाई के चेहरे पर ऑनलाइन खुशी देखकर काफी अच्छा लगा. उसे मैं काफी मिस कर रही थी और वह भी मुझे काफी मिस कर रहे थे. ऑनलाइन राखी बांधने के बाद वह भावुक भी हो गए. उन्होंने कहा कि मैं तुम्हें गिफ्ट देना चाहता हूं, जो मैंने लाकर रखा हुआ है.

कोरोना ने काफी कुछ सिखाया

रिया ने कहा कि कोरोना काल से अभी हम पूरी तरह से उभर नहीं पाए हैं. कोरोना के दौरान ही हमें ऑनलाइन राखी बांधने का पता चला था. हालांकि, हमें अभी भी एहतियात रखना चाहिए. भाई ने बताया कि राखी पर वह भले ही नहीं आ पाए, लेकिन 2 दिन बाद वह पहुंच रहे हैं. ऑनलाइन कॉलिंग पर ही भाई ने जब बहन को यह जानकारी दी तो वह और भी ज्यादा खुश हुई.पिछले साल भी चीन में बनी हुई राखी की डिमांड काफी कम देखी गई थी. इस बार वह डिमांड ना के बराबर हो गई है. ज्यादातर बहनों ने मार्केट में सिर्फ भारत में बनी हुई राखी को ही खरीदा और अपने भाइयों को बांधा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details