दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: रोडवेज बसों में मिल रहा है बेहतरीन क्वालिटी का मास्क, कीमत सिर्फ 6 रुपये

गाजियाबाद के यूपी रोडवेज ने मास्क का स्टॉल लगाया है. बस अड्डे पर सूती कपड़े के सिर्फ 6 रुपये में मास्क बेचे जा रहे हैं. रोडवेज कर्मचारी का कहना है कि जो लोग मास्क पहनकर नहीं आ रहे हैं, उनको 6 रुपये में मास्क देकर बस में बैठने दिया जा रहा है.

By

Published : Aug 11, 2020, 4:37 PM IST

Good quality masks are available in roadways bus for 6 rupees in ghaziabad
6 रुपये में मास्क

नई दिल्ली/गाजियाबाद: कोरोना काल में अगर आपको सस्ता मास्क लेना है, तो आप राजधानी से सटे गाजियाबाद के यूपी रोडवेज बस अड्डे पर जा सकते हैं. यहां पर आने वाले लोगों के लिए यूपी रोडवेज ने मास्क का स्टॉल लगाया है. बस अड्डे पर सूती कपड़े के सिर्फ 6 रुपये में मास्क बेचे जा रहे हैं. रोडवेज कर्मचारी का कहना है कि जो लोग मास्क पहनकर नहीं आ रहे हैं, उनको 6 रुपये में मास्क देकर बस में बैठने दिया जा रहा है. वहीं बस में रोजाना 100 से डेढ़ सौ मास्क बिक रहे हैं.

रोडवेज बसों में मिल रहा है मास्क


बाजार में दुगनी रेट में मिलता है मास्क

बता दें कि कोरोना काल की शुरुआत में ही लोगों ने कहा था कि बाजार में मास्क का रेट काफी ज्यादा है और आसानी से सस्ता मास्क नहीं मिल पाता है. मास्क की कीमत बाजार में 12 रुपये से 15 के बीच तक है. उसमें भी क्वालिटी में कई जगह समझौता होने की बात सामने आती है, लेकिन सरकार ने जो रोडवेज बस अड्डे पर यह पहल की है, वह काफी अच्छी मानी जा रही है. क्योंकि बाजार में 12 से 15 रुपये में मिलने वाला मास्क जब 6 रुपये में मिलेगा, तो कोई भी उसे आसानी से ले सकता है और इससे मास्क पहनने की प्रेरणा भी बढ़ रही है.


बच्चों के लिए भी ले जा रहे मास्क

वहीं यात्रियों ने कहा कि अपने बच्चों के लिए सस्ते मास्क खरीद कर ले जा रहे हैं. अगर घर में भी मास्क सिलते हैं, तो उनकी कीमत 6 से ज्यादा की ही आती है. सूती कपड़े के मास्क धोने के बाद फिर से इस्तेमाल करने योग्य होते हैं. मतलब साफ है कि 6 रुपये में मिलने वाला मास्क काफी लंबे समय तक आपका साथ दे सकता है और कोरोना वायरस से बचा सकता है.




ABOUT THE AUTHOR

...view details