दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: शुरू हुई रोडवेज बस सेवा, रोकथाम के लिए किए गए विशेष इंतजाम

By

Published : Jun 1, 2020, 5:19 PM IST

गाजियाबाद के पुराने बस अड्डे से बसों का संचालन शुरू हो गया है. बस अड्डे और यात्रा के दौरान कोविड-19 वैश्विक महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम बस अड्डा प्रबंधन द्वारा किए गए हैं.

ghaziabad bus stop
गाजियाबाद बस स्टॉप

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के पांचवें चरण के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी गई है. गाइडलाइंस के तहत एक जून से रोडवेज बसों को प्रदेश के अंदर चलने की अनुमति दे दी गई है. गाजियाबाद के पुराने बस अड्डे से बसों का संचालन शुरू हो गया है. बस अड्डे और यात्रा के दौरान कोविड-19 वैश्विक महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम बस अड्डा प्रबंधन द्वारा किए गए हैं.

गाजियाबाद में शुरू हुई रोडवेज बस सेवा
इसी का जायजा लेने के लिए ईटीवी भारत की टीम आज गाजियाबाद के पुराने बस अड्डे पहुंची. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए एआरएम नरेंद्र कुमार द्वारा बस अड्डे पर तमाम व्यवस्थाएं की गई हैं.

6 घंटे पर बस अड्डे को किया जा रहा सैनेटाइज

वहीं बस अड्डे पर कोविड-19 हेल्प डेस्क बनाई गई है. जहां पर यात्रा करने से पहले यात्री की जानकारी जैसे नाम और मोबाइल नंबर दर्ज किया जा रहा है. इसके साथ-साथ यात्रा से पूर्व थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है. यदि यात्री में किसी प्रकार के कोरोना लक्षण पाए जाते हैं तो यात्री को यात्रा करने के लिए अनुमति नही दी जा रही. बिना मास्क के किसी भी यात्री को यात्रा नहीं करने की जा रही है. बस अड्डे पर भारी तादात में यात्रियों का आना-जाना होता है. ऐसे में बस अड्डे को हर 6 घंटे में सैनेटाइज करवाया जा रहा है. इसके अतिरिक्त प्रत्येक यात्रा के शुरू होने से पहले बस को अच्छी तरह से सैनेटाइज करवाया जा रहा है.

एआरएम नरेंद्र कुमार
बसों के चालक और परिचालकों को मास्क, सैनिटाइजर और ग्लव्स उपलब्ध कराए गए हैं. इसके अतिरिक्त चालक और परिचालकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए प्रशिक्षण भी दिया गया है. बस अड्डे पर महामारी से बचने के लिए लगातार अनाउंसमेंट कर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details