दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

भू-माफिया सुभाष यादव की 2 करोड़ की संपत्ति जब्त, गाजियाबाद पुलिस ने की कार्रवाई

गाजियाबाद पुलिस ने भू-माफिया मामले के एक आरोपी की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. उसके खिलाफ दिल्ली और एनसीआर में हत्या की कोशिश और कई धाराओं के अलावा भूमि कब्जाने के कई मामले दर्ज हैं.

By

Published : Sep 19, 2020, 8:19 AM IST

Ghaziabad police seized assets 2 crores worth illegally acquired land mafia
भू-माफिया मामले में संपत्ति जब्त

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद पुलिस ने अवैध रूप से अर्जित की गई भू-माफिया की करीब 2 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया. मामला कौशांबी इलाके का है. आरोपी का नाम सुभाष यादव है. जिसकी दो करोड़ की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई पुलिस की तरफ से की गई.

गाजियाबाद पुलिस ने भू-माफिया मामले में की कार्रवाई

बताया जा रहा है कि पूर्व में सुभाष यादव को गिरफ्तार किया जा चुका था. इसके बाद उसकी अवैध संपत्ति का आकलन किया गया. अवैध संपत्ति में ही आलीशान बंगला और लग्जरी गाड़ियां शामिल थी. जिन्हें जब्त कर लिया गया है.


दिल्ली और गाजियाबाद में दर्ज हैं आपराधिक मुकदमे


आरोपी सुभाष यादव पर दिल्ली और गाजियाबाद में हत्या की कोशिश और कई धाराओं के अलावा भूमि कब्जाने के कई मामले दर्ज हैं. लंबे समय तक फरार रहने के बाद आरोपी को पूर्व में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में आरोपी को जमानत मिल गई थी.

पुलिस ने उसकी अवैध रूप से कमाई गई संपत्ति की लिस्ट तैयार करना शुरू कर दिया था. आखिरकार बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी का बंगला और लग्जरी गाड़ियां कुर्क कर दी गई.

लिस्ट को लेकर कार्रवाई जारी


बंगला और लग्जरी गाड़ियों समेत दो करोड़ की संपत्ति जब्त किए जाने के बावजूद पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आगे की कार्रवाई भी जारी है. लिस्ट में जो भी संपत्ति सामने आएगी, उसे जल्द से जल्द जब्त कर लिया जाएगा. सरकार और आम लोगों को नुकसान पहुंचाने वाले ऐसे भू-माफिया, या दूसरे अपराधियों को किसी भी सूरत में पैर नहीं पसारने देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details