दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: पुलिस वाले बनकर दर्जनों को लूटा, अब खाएंगे जेल की हवा

रोड पर जब यह नकली पुलिस वाले लोगों को चेकिंग के नाम पर रोकते थे, तो उनसे कहते थे कि वाहन के कागज पूरे नहीं है. नए ट्रैफिक रूल के मुताबिक तुम्हें जेल जाना पड़ सकता है. अगर जेल जाने से बचना है तो सारे रुपए निकाल कर दे दो.

Fake Police
फर्जी पुलिस

By

Published : Feb 1, 2020, 11:04 AM IST

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में विजय नगर पुलिस ने दो फ़र्ज़ी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है. रोड पर ये दोनों वाहन चेकिंग के नाम पर लोगों से लूट करते थे.

फेक पुलिसवाले हुए गिरफ्तार

पुलिस का फ़र्ज़ी सामान बरामद
इनके पास से पुलिस के फर्जी आईडी कार्ड, हथियार और वर्दी बरामद किए गए हैं. इन्होंने अब तक नकली पुलिस वाले बनकर दर्जनों लोगों के साथ लूट की थी. पुलिस इनके बाकी साथियों की तलाश कर रही है. एसपी सिटी मनीष मिश्रा के मुताबिक लोग इनके पास हथियारों को देख कर डर जाते थे. अपने हथियार को पुलिस वालों की तरह ही लगाकर रखते थे. इनके जूते पहनने का स्टाइल भी बिल्कुल वैसा ही था, जैसे पुलिसकर्मी पहनते हैं.

जेल भेजने की देते थे धमकी
रोड पर जब यह नकली पुलिस वाले लोगों को चेकिंग के नाम पर रोकते थे, तो उनसे कहते थे कि तुम्हारे वाहन के कागज पूरे नहीं है. नए ट्रैफिक रूल के मुताबिक तुम्हें जेल जाना पड़ सकता है. अगर जेल जाने से बचना है तो सारे रुपए निकाल कर दे दो.

असली पुलिस से सामना
विजयनगर पुलिस ने जब इन आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई तो इन्हें रंगे हाथ वारदात अंजाम देते पकड़ा गया. असली पुलिस के सामने होने के बाद यह पुलिस के सामने गिड़गिड़ाने लगे. पहले आरोपियों ने खुद को पुलिस के सामने क्राइम ब्रांच का बताने का प्रयास किया लेकिन हकीकत सामने आ ही गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details