दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 10, 2020, 7:39 PM IST

ETV Bharat / city

पुलिसकर्मियों को बेहतर आचरण के लिए करेंगे प्रशिक्षित- SSP कलानिधि नैथानी

गाजियाबाद में एसएसपी का पदभार ग्रहण करने वाले 2010 बैच के आईपीएस कलानिधि नैथानी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि बेहतर कार्य योजना के साथ पुलिस अपराधों पर रोक लगाएगी.

Ghaziabad new SSP Kalanidhi Naithani exclusive talks with ETV bharat
एसएसपी कलानिधि नैथानी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एसएसपी का पदभार ग्रहण करने वाले 2010 बैच के आईपीएस कलानिधि नैथानी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि बेहतर कार्य योजना के साथ पुलिस अपराधों पर रोक लगाएगी. आईपीएस कलानिधि नैथानी शुक्रवार को गाजियाबाद में एसएसपी कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने एसएसपी का पदभार ग्रहण किया. इसके बाद नैथानी ने गाजियाबाद पुलिस लाइन में जनपद के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और क्राइम कंट्रोल को लेकर विस्तृत चर्चा की.

आईपीएस कलानिधि नैथानी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की
'शिकायत मिलते ही दर्ज होगी एफआईआर'ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए आईपीएस कलानिधि नैथानी ने कहा कि हर तरह के अपराध को नियंत्रित करना पुलिस की प्राथमिकता होगी. खासकर महिला और बाल अपराधों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि शिकायत मिलते ही एफआईआर दर्ज हो और उस पर त्वरित और सही कार्रवाई हो, इस पर जोर रहेगा.

'पुलिस को बेहतर आचरण के लिए प्रशिक्षण'
उन्होंने पुलिस के बेहतर आचरण की बात कहते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों को इस बारे में ब्रीफ किया जाएगा कि वह जनता के साथ अच्छा आचरण करें, ताकि पुलिस की छवि को बेहतर बनाया जा सके. गलत आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कलानिधि नैथानी, एसएसपी, गाजियाबाद

'साइबर क्राइम पर लगाएंगे रोक'
साइबर क्राइम पर रोकथाम के लिए उन्होंने कहा कि इसके लिए विशेष कार्य योजना तैयार की गई है और एक्सपर्ट्स की मदद के साथ ही पुलिसकर्मियों को इसके लिए विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी. यही नहीं, लाखों की संख्या में पंपलेट छपवा कर लोगों के बीच बंटवाए जाएंगे कि वह किस तरह साइबर क्राइम का शिकार होने से बचें.



'एंटी रोमियो स्क्वायड होगा एक्टिव'
उन्होंने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वायड को भी विशेष दिशा-निर्देश के साथ एक्टिव किया जाएगा. साथ ही स्कूल कॉलेजों के आसपास खासकर उस वक्त जब स्कूल जाने और छुट्टी का समय हो पुलिस की पर्याप्त मौजूदगी और पेट्रोलिंग वहां पर बढ़ाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details